Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

दिल्ली के घने भभकते धुएँ को देखते हुए, 'चंद्रकांता' सीरियल की शूटिंग अब यहीं की जाएगी

30, Nov 2017 By Pagla Ghoda

जंतर मंतर, नयी दिल्ली. अगर किसी शहर के लोगों को ‘चंद्रकांता’ सीरियल बहुत पसंद है तो वे हैं दिल्ली वाले! चूँकि सीरियल की बैकग्राउंड में सदैव उड़ने वाला ‘mystical’ धुंआ, दिल्ली के लोगों को ज़हरीली स्मॉग की याद दिला देता है, जिसमे जीने के वो आदी हो चुके हैं। इसी कारण अब सीरियल के निर्माताओं ने फैसला किया है के चंद्रकांता के सारे नए एपीसोड्स अब दिल्ली में ही शूट किये जायेंगे, ना कि मुंबई फिल्म सिटी में!

chandrakanta-smog
धुंध का फ़ायदा उठाते चंद्रकांता के अय्यार

इस मामले में चंद्रकांता के बड़े फैन पंजाबी बाग़ के दुग्गल साब ने अपने विचार व्यक्त करते हुए फ़ेकिंग न्यूज़ से बात की। अपना कॉलर ठीक करते हुए दुग्गल सॉब बोले, “अब देखो जी, उस दिन मैं चंद्रकांता के पुराने एपिसोड देख रहा था। नौगढ़ के राजकुमार पे एक चुनारगढ़ का अय्यार पीठ पे हमला करने वाला था, कि तभी परदे के पीछे से विजयगढ़ के एक और अय्यार ने उसे देख लिया। बीच में अगर शिवगढ़ के राजा महाराज शिवदत्त ना आ जाते तो नौगढ़ का राजकुमार तो गया था काम से! पर इससे पहले कि महाराज शिवदत्त अपने विष का प्रयोग करते, चारों और धुंध ही धुंध छा गयी और सभी अय्यार भाग निकले। उस धुंध को देख के ना बाई गॉड, पंजाबी बाग़ वाले फ्लाईओवर के सुबह पौने छह बजे वाले टाइम की याद आ गयी!”

जहाँ फैंस में इस खबर से ख़ुशी की लहर है, वहीं टीवी सीरियल विशेषज्ञ श्री कल्पेश कतरंगिणी जी ने इस पूरे प्रकरण को केवल एक ‘कॉस्ट-कटिंग’ फॉर्मूला बताकर डिसमिस कर दिया है। खड़े चम्मच की चाय पीते हुए कल्पेश बोले, “अमाँ यार, चंद्रकांता की ड्रेस, गहने और मेकअप पर पहले से ही काफी खर्च होता है। और महाराज शिवदत्त वाले सारे सीन शूट करने के लिए चार-पांच सांप-सपेरे घंटे के हिसाब से किराए पे लाये जाते हैं, उसका खर्चा अलग! इतना ही नहीं, पौराणिक गाथा पर बेस्ड होने की वजह से इस सीरियल में घोड़े भी बहुत इस्तेमाल होते हैं, फिर उनके चने का खर्चा, उनके सवार की बख्शीश। बहुत महंगा है ये सीरियल बनाना! अब ऐसे में अगर दिल्ली में शूट करेंगे तो कम से कम धुआं छोड़ने वाली मशीनों का खर्चा तो बचेगा। इतना स्मॉग है वातावरण में, किसी को ख़ाक पता चलेगा कि कहाँ हो रही है शूटिंग? मेरी मानें तो सब पैसे का खेल है भाई, और कुछ नहीं।”

फैंस तो सभी कयास लगाए बैठे हैं, पर तीव्र धुएँ के चलते ये कहना अभी बेहद मुश्किल है कि नए एपिसोड्स की शूटिंग शुरु हो भी पायेगी या ऑलरेडी शुरु हो चुकी है।



ऐसी अन्य ख़बरें