Wednesday, 25th April, 2018

चलते चलते

'CBSE का पेपर भले ही लीक हुआ हो पर आपका आधार डाटा सुरक्षित है' -सरकार ने दिया आश्वासन

29, Mar 2018 By banneditqueen

नई दिल्ली. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी CBSE का बोर्ड एग्जाम का पेपर लीक हो गया। परीक्षा देने से ज़्यादा बड़ा टेंशन तो इस बात की होती है कि कहीं कोई पेपर लीक न हो जाए। कुछ छात्र जो कि आखिरी दिन पढाई करते हैं वो मन ही मन प्रार्थना कर रहे होते हैं कि काश पेपर लीक हो जाए और कुछ छात्र जो कि बस इंतज़ार कर रहे होते हैं कि कब परीक्षाएं ख़त्म हो ताकि माँ हमें बर्फ का गोला खाने की इजाज़त दे दे, वो यह प्रार्थना कर रहे होते हैं कि पेपर लीक ना हो।

सफाई देते सम्बित
सफाई देते सम्बित

इस पेपर लीक के बाद सरकार पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। छात्रों का कहना है कि ”लगभग हर बोर्ड एग्जाम या सरकारी एग्जाम में पेपर लीक होता है। जब यह दिक्कत हर साल की है तो सरकार कोई पुख्ता इंतज़ाम क्यों नहीं करती और ये कहते हैं कि आधार का डाटा सुरक्षित है।” जैसे ही छात्र ने आधार कार्ड पर टिप्पणी की सरकार ने तुरंत ही प्रेस वार्ता बुलाई। मीडिया को उम्मीद थी कि सरकार पेपर लीक पर सफाई देगी या छात्रों का समय बर्बाद करने के लिए माफ़ी मांगेगी।

प्रेस वार्ता में भाजपा की तरफ से संबित पात्रा ने सफाई दी कि ”आप सभी लोग इस बात की चिंता नी करें कि आधार से आपका डाटा लीक होगा, आपका सारा डाटा सुरक्षित है।” जब एक पत्रकार ने कहा कि ”प्रेस वार्ता तो CBSE पेपर लीक के लिए थी उस पर आपका क्या कहना है ?” इस पर संबित पात्रा ने जवाब दिया ”लोग सरकार पर सवाल उठा रहे हैं कि अगर CBSE पेपर लीक हो सकता है तो आधार डाटा क्यों नहीं, हमने उसी पर जनता को आश्वासन देने के लिए प्रेस कांफ्रेंस बुलाई थी। जहां तक पेपर लीक का सवाल है उसपर हमें कुछ नहीं बोलना है।”



ऐसी अन्य ख़बरें