Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

चुनाव परिणाम देखकर बिल्डर्स खुश, मंदिर का डिजाइन लेकर पहुंचे योगी आदित्यनाथ के घर

12, Mar 2017 By Ritesh Sinha

लखनऊ/गोरखपुर. यूपी विधानसभा के चुनाव परिणाम आते ही बीजेपी खेमे में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। लेकिन बीजेपी वालों से भी ज्यादा खुश देश के बिल्डर हो रहे हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि बीजेपी की सरकार बनते ही मंदिर बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और सालों से ठंडा पड़ा उनका बिज़नेस भी चल पड़ेगा।

temple model
सिंघानिया जी का मंदिर का मॉडल

मंदिर बनाने का ठेका हासिल करने के लिये इन बिल्डरों ने अभी से बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ से संपर्क करना शुरू कर दिया है। सभी बिल्डर लैपटॉप्स पर अपना-अपना डिजाइन लेकर योगी जी के घर पहुँचने लगे हैं, जिनमें भव्य मंदिर का डाईग्राम बना हुआ है। हालत ये है कि योगी जी का घर बिल्डरों से भर गया है और बाहर सड़क पर भी बिल्डरों की लाइन लगी हुई है।

उनके घर के बाहर खड़े मुंबई के मशहूर बिल्डर रघुपति सिंघानिया ने बताया कि “बहुत अच्छा हुआ भाईसाब बीजेपी जीत गई। मैंने तो जैसे ही बीजेपी के फेवर में ट्रेंड देखा, सीधा चार्टर्ड प्लेन पकड़ के योगी जी के घर पहुंच गया। ये देखो मिठाई भी लाया हूँ। पूरे चांस हैं कि मंदिर का काम मुझे ही मिलेगा क्योंकि मेरा तो नाम भी बीजेपी को सूट करता है।” -कहते हुए रघुपति जी अपने लैपटॉप पर मंदिर का डाईग्राम दिखाने लगे।

तभी वहीं बगल में खड़े एक लोकल बिल्डर ने टोकते हुए कहा- “बड़े आये मुंबई वाले! इन बाहरी लोगों को मंदिर का ठेका बिल्कुल नहीं मिलना चाहिए। हम यूपी के लड़के हैं इसलिए ठेका हम जैसे किसी लोकल को ही मिलेगा। हम इतना भव्य मंदिर बनाएंगे कि मोदी जी भी देखते रह जाएंगे।”

जैसे ही सुब्रह्ममण्यम स्वामी ने ये सब टीवी पर देखा तो वे आग बबूला हो उठे। उन्होंने तुरंत ट्वीट करके अपना गुस्सा उतारा- “एक चुनाव क्या जीत लिया, चले हैं मंदिर बनाने! मैं जो यहाँ रोज़-रोज़ कोर्ट के चक्कर काट रहा हूँ, क्या मैं गधा हूँ!”

उधर, प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर निर्माण के बारे में तो कुछ नहीं कहा लेकिन जीत के बारे में कहा कि- “ये जीत मेरी जीत नहीं है। ये गुजरात के गधों की, अभिषेक बच्चन के पापा की, भीम एप की और राहुल गाँधी जी की मेहनत का नतीजा है।” उनके इस बयान की काफी प्रशंसा हो रही है।



ऐसी अन्य ख़बरें