Saturday, 27th May, 2017
चलते चलते

सरकार 2019 तक बनाएगी गरीबों के लिये घर, मुंबई के झुग्गी वालों ने अभी से चढ़ाया किराए पे

01, Feb 2017 By banneditqueen

मुम्बई. आज जब अरुण जेटली ने लोक सभा में 2017 का बजट का ऐलान किया तब सबसे ज्यादा खुशी मुंबई के बस्ती वालों को हुई। सरकार ने टैक्स में राहत और कई सारी नई स्कीम्स के साथ एलान किया कि सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे के लोगों लिये 1 करोड घर बनाएगी। मुंबई के वसइ इलाके में रहने वाले मोदक ने खुशी से नाचते हुए स्लम वालों को यह खबर दी।

पुराने एस.आर.ए. की फोटो दिखाकर लुभा रहे हैं किराएदारों को
पुराने एस.आर.ए. की फोटो दिखाकर लुभा रहे हैं किराएदारों को

मोदक ने कहा ”भाइयों अभी के अभी किरायदारों की खोज शुरू कर दो, एक करोड़ घर जैसे ही बने तुरंत भाड़े पर चढ़ाना है। अभी से कांट्रैक्ट बना लो, और ब्रोकरों की खोज भी शुरू कर दो।” मोदक ने इतना बोलकर तुरंत ब्रोकर को काॅल कर के उसे क्लाइंट ढूंढने को कहा। कई लोगों ने खुद भी मोदक को काॅल कर के घर की खबर पूछी। बात यहाँ तक आ पहुँची की एक ब्रोकर ने एक क्लाइंट भी अरेंज कर दिया। क्लाइंट ने जैसे ही पूछा कि ”घर कब दिखा रहे हो?” तो मोदक ने कहा ”2019 में, मोदी जी ने कहा है कि तब तक वो घर बनवा देंगे।”

क्लाइंट ने गुस्से में कहा ”ये क्या बकवास है जब सरकार घर तुम लोगों के लिये बनवा रही है तो किराए पर क्यों चढ़ा रहे हो?” मोदक ने गुस्से में फोन रख दिया। ब्रोकर ने लगभग 10 लोगों को एक ही घर दिलाने का वादा कर दिया है। मोदक ने पहले ही दो घर जो उसे सरकार की तरफ से मिलें हैं उन्हें किराए पर चढ़ा रखा है, और हर महीने लगभग चालीस हज़ार रुपये की कमाई होती है। यहाँ तक कि कुछ इच्छुक किराएदारों ने डिपाॅज़िट दे दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें