Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

खिचड़ी के बाद बनेगा एक साथ 'घूस' खाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंडिया गेट पर होगा 'घूस फ़ेस्टिवल'

05, Nov 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. खिचड़ी का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद इंडिया गेट पर अब एक और अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी चल रही है। अगले हफ़्ते यहाँ ‘इंटरनेशनल घूस फ़ेस्टिवल’ मनाया जायेगा, जिसमें देश के हज़ारों नेता, अफ़सर और कर्मचारी एक साथ घूस खाकर दिखाएंगे। दूरदर्शन समेत सभी न्यूज़ चैनलों पर इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जायेगा।

Bribe at India Gate
इंटरनेशन घूस फ़ेस्टिवल के लिये उमड़ी भीड़

इस आयोजन की सारी तैयारियां लगभग पूरी हो गयी हैं। इसमें भाग लेने वाले लोग अलग-अलग तरीक़ों से घूस खाकर दिखाएंगे। इन्हें घूस खिलाने के लिये देश के कोने-कोने से किसानों, अभिभावकों और उपभोक्ताओं समेत लाखों आम आदमियों को आमंत्रित किया गया है।

इस कार्यक्रम के आयोजक मानव संसाधन विकास मंत्रालय के एक सेक्रेटरी ने बताया कि “इस फ़ेस्टिवल से पूरी दुनिया को पता चल जायेगा कि हम भारतवासी कितने अलग-अलग तरीक़ों से और कैसी-कैसी सिचुएशन में घूस खा सकते हैं!”

कार्यक्रम में भाग लेने भोपाल से आये एक सरकारी क्लर्क ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “मैं ऐसे काम के लिये भी आठ-दस हज़ार घूस लेकर दिखा सकता हूँ, जिसके लिये किसी और देश में कोई एक धेला भी ना दे!”

तभी उसके बगल में खड़े यूपी के कर्मचारी ने चहकते हुए कहा कि “ये तो कुछ भी नहीं है भाईसाब! मैं तो ऐसे काम के लिये भी घूस ले सकता हूँ, जिसे कराने में मेरा कोई रोल ही ना रहा हो…यानि जिसे मैं ना भी कराता तो वो अपने आप ही हो जाता!” कहकर वो खीं-खीं-खीं करके हँसने लगे।

इन कर्मचारियों को खिलाने के लिये कैश, महंगे मोबाइल सेट, ज्वैलरी, पेन, इंपोर्टेड शराब, साड़ी, फ़्लाइट टिकट और मिठाई के डिब्बे वगैरह गाड़ियों में भर-भर के इंडिया गेट पहुँचाये जा रहे हैं। गुप्त सूत्रों से पता चला है कि इस सारे माल में से आधा माल, लाने वालों ने रास्ते में ही पार कर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें