Wednesday, 25th April, 2018

चलते चलते

पढ़ाई पर ध्यान न देने पर माँ बाप ने दी फ़ोन चेक करने की धमकी,अब दिन में 16 घंटे पढ़ रहा है बेटा

15, Mar 2018 By banneditqueen

इंदौर. एक ज़माना था जब माँ बाप पढ़ाई न करने पर बच्चों को बाहर खेलने जाने से मना करते थे या फिर टीवी बंद कर के अंदर रख देते थे। पर अब न तो बच्चे बाहर खेलते हैं ना ही टीवी देखते हैं। ऐसे में किसी तरह की नकेल कसना काफी मुश्किल हो जाता है। इंदौर के प्रेस्टीज कॉलेज में पढ़ने वाले विभोर के माँ बाप भी उसके पढ़ाई ना करने के चलते परेशान हैं। विभोर पिछले सेमस्टर में लगभग फेल होते होते बचा है।

पढ़ाई करता विभोर
पढ़ाई करता विभोर

इन सब को देखते हुए विभोर के माँ बाप ने एक दिन उसकी जमकर एक्स्ट्रा क्लास ली। पहले तो उन्हें तरकीब सूझी कि  फ़ोन का चार्जर ही रख लेते हैं पर विभोर कॉलेज में अपने दोस्तों से चार्जर मांग कर फ़ोन चार्ज कर लेता था। बहुत परेशान होने के बाद विभोर की पिताजी ने उससे कहा ”अगर तू अगले सेमेस्टर में 70 पर्सेंट के ऊपर नहीं लाया तो मैं रोज़ तेरा फ़ोन चेक करूंगा और देखूंगा कि तू पूरा दिन कहाँ समय वेस्ट करता है ।”

इस धमकी के बाद से ही विभोर दिन में दस से सोलह घण्टे पढ़ाई कर रहा है। यही नहीं विभोर आजकल फ़ोन अपनी मम्मी के पास देकर पढ़ाई कर रहा है। हालांकि वो यह ध्यान रखता है कि फोन ऑफ कर के दे। इस बदलाव से विभोर के माँ बाप खुश हैं, उन्होंने यह सुझाव पेरेंट्स टीचर मीट में भी सभी माँ बाप को दे दिया, जिसके बाद से सभी बच्चे विभोर को कोस रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें