Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

माँ को कमरे में घुसने से रोकने के लिए युवक ने अपना कमरा साफ़ रखना शुरू किया

15, May 2017 By banneditqueen

इंदौर. नवलखा चौराहे पर रहने वाले शशांक नामक युवक ने कल अपनी माँ को चौंका दिया। मदर्स डे के उपलक्ष्य में उसने ऐसा काम किया जिसे देख कर उसकी माँ चौकन्नी रह गई। शशांक की माँ को लगा कि उनके लाडले बेटे ने उन्हें मदर्स डे पर तोहफा देने के लिए ये काम किया पर माजरा कुछ और ही था। हालांकि शशांक की माँ को इस बात की कानोकान खबर नहीं हुई कि शशांक ने उन्हें तोहफा नहीं बल्कि अपनी राह में से रोड़ा हटाने के लिए ये काम किया।

शशांक का कमरा
शशांक का कमरा

दरअसल कल सुबह जब शशांक की माँ शशांक का कमरा साफ़ करने के लिए उसके कमरे में गईं तब उन्होंने देखा कि शशांक अपने कमरे की सफाई कर रहा है। यह देख कर शशांक की माँ काफी प्रसन्न हो गईं, उन्हें लगा कि शशांक उन्हें खुश करने के लिए यह काम कर रहा है। अंदर घुसते ही उन्होंने कहा ”अरे वाह मुझे लगा कि हर रोज़ कि तरह तेरा कमरा बहुत गन्दा होगा इसीलिये मैं साफ़ करने आई थी। पर आज तो तू खुद ही साफ़ कर रहा है। इससे अच्छा मदर्स डे का गिफ्ट तो कुछ हो ही नहीं सकता।

शशांक को तो यह याद ही नहीं था कि आज मदर्स डे है पर माँ को खुश होता देख उसने बोल दिया कि ”हाँ मैंने कई दिनों से अपना कमरा साफ़ नहीं किया था तो मैंने सोचा कि आज अपना कमरा साफ़ कर के आपको खुश कर दूँ।” शाम को जब शशांक के पिता घर वापस आए तो वो भी यह जानकर हैरान रह गए कि शशांक ने आज अपना कमरा साफ़ किया। जब उन्होंने शशांक से पूछा कि ”आज अचानक तुझे क्या हो गया? कमरा साफ़ करने की कहाँ से सूझ गई? तू तो ब्रश करने के लिए भी दस बार बोलने के बाद भी नहीं उठता।”

तब शशांक ने कहा ”माँ हर समय मेरे कमरे में घुस जाती हैं साफ़ सफाई का बहाना कर के इसीलिए मैंने आज सोचा कि कमरा साफ़ कर लूँ। कम से कम माँ बार बार मेरे कमरे में बिना खटखटाए आना बंद कर देंगी। पर उन्हें लग रहा है कि मैंने मदर्स डे का गिफ्ट दिया।”



ऐसी अन्य ख़बरें