Friday, 24th March, 2017
चलते चलते

रात भर गूगल कर जीएसटी पे ज्ञान दे रहा युवक सुबह तक सब कुछ भूला

04, Aug 2016 By banneditqueen

दिल्ली. दिल्ली के रामजस कॉलेज के थर्ड ईयर का छात्र बिट्टू शर्मा कल दिन भर टी.वी. से चिपक कर बैठा रहा। कारण था उसकी क्लास की सबसे पाप्यूलर लड़की और कालेज की प्रेसीडेंट पिंकी ने GST पर फेसबुक स्टेटस डाला था। बिट्टू ने दिन भर टी.वी पर सारी डिबेट्स देखी यहाँ तक की राज्यसभा टी.वी. चैनल भी देखा। शाम को उसने दनादन GST स्टेटस डालने शुरू कर दिये। इससे इम्प्रेस होकर पिंकी ने भी उसका स्टेटस लाइक कर दिया। बिट्टू का उत्साह अब चरम सीमा पर पहुँच चुका था।

ऐसे ही काफी देर तक बिट्टू आसमान की तरफ देखता रहा
ऐसे ही काफी देर तक बिट्टू आसमान की तरफ देखता रहा

उसने दो चार स्टेटस और डाले। अगले दिन कॉलेज पहुँचने पर पता चला कि कॉलेज असेम्बली में GST पर ऑन द स्पॉट भाषण देना है। पिंकी ने प्रेसीडेंट होने के नाते कॉलेज के डायरेक्टर को बिट्टू का नाम सुझाया। डायरेक्टर नें स्टेज से बिट्टू को आवाज़ दी। बिट्टू को स्टेज पर जाकर जैसे ही पता चला की GST पर बोलना है उसके तो होश ही उड़ गये। पाँच मिनट तक अपने दोस्तों की ओर देखता रहा और फिर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। स्टेज से उतरने के बाद सभी दोस्त उसका मजा़क उड़ाने लगे। डायरेक्टर ने असेम्बली खतम होने के बाद बिट्टू को ऑफिस में बुलाया।

बिट्टू ने बताया कि ” मुझे तो GST का फुलफॉर्म भी नहीं पता, वो तो बस मैं दिनभर टी.वी. पर जो बहस चल रही थी और गूगल पर जो आर्टिकल मौजूद थे उन्हें कॉपी कर के फेसबुक पर छापता रहा और उसी कारण पिंकी को लगा कि मुझे GST का ज्ञान है”। यह सब जानने के बाद पिंकी ने बिट्टू को अपनी फ्रेंड लिस्ट से हटा दिया है।

Topics:#Facebook #GST


ऐसी अन्य ख़बरें