Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

अपना सामान्य ज्ञान दिखाने के लिए बैंक PO की परीक्षा देंगे फ़िल्मी सितारे

23, Oct 2017 By Ritesh Sinha

मुंबई. जब से भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता GVL नरसिम्हा राव ने कहा है कि ज्यादातर फ़िल्मी सितारों का सामान्य ज्ञान कमजोर होता है, फिल्म इंडस्ट्री में तूफ़ान आ गया है। फरहान अख्तर इन आरोपों से विशेष रूप से आहत हुए हैं, और तिलमिला गए हैं। फरहान के अलावा भी कई कलाकारों को यह बात चुभ गई है।

arjun-kapoor-reading
बैंक पीओ की तैयारी करता एक संदिग्ध अभिनेता

इसी सिलसिले में कल मुंबई के एक पांच सितारा होटल में एक आपातकालीन मीटिंग रखी गई, जिसमें फिल्म इंडस्ट्री के लगभग सारे दिग्गज मौजूद थे। इस मीटिंग में निर्णय लिया गया कि GVL को करारा जवाब देना ही पड़ेगा। सबने कहा कि “हम अपना सामान्य ज्ञान जनता को दिखा ही देंगे, चाहे उसके लिए हमें बैंक PO की परीक्षा ही क्यों ना देनी पड़े!” इस तरह यह बात नक्खी हो गई कि फ़िल्मी सितारे इस बार PO की परीक्षा में बैठेंगे और अच्छे नंबरों से पास होकर GVL का घमंड तोड़ देंगे।

जैसे ही मीटिंग समाप्त हुई सब अपने-अपने घर आकर परीक्षा की तैयारियों में जुट गए। अर्जुन कपूर ने दसवीं की पुस्तक हाथ में ली और एक कोने में जाकर बैठ गए। प्रियंका चोपड़ा देश के सभी राज्यों के नाम याद करने लगी, खासकर सिक्किम का। फरहान अख्तर, कौन-कौन, कब-कब राष्ट्रपति बने, उसकी लिस्ट याद करने में जुट गए।

यहाँ तक तो सब ठीक था, लेकिन जैसे ही इन सितारों ने बैंक PO की पुस्तक खोलकर देखी तो सबके पसीने छूट गए। जोश में आकर सबने कह तो दिया कि परीक्षा पास करेंगे, लेकिन प्रश्नों को देखकर दिमाग ने काम करना बंद कर दिया। बहुत सारे किताबों के बीच घिरी हुई आलिया भट्ट ने अर्जुन कपूर को फोन करके पूछा कि, “ये क्या हो रहा है? लगता है इन लोगों ने सिलेबस चेंज कर दिया है, जब मैं पढ़ती थी, तब तो सवाल इतने कठिन नहीं थे!” उधर से अर्जुन ने जवाब दिया कि, “हाँ यार! ऐसे सवाल तो मैंने दसवीं की किताबों में भी नहीं देखे थे! लगता है GVL ने ठीक ही कहा है!”

लेकिन अब इन फ़िल्मी सितारों की मदद करने के लिए मुन्नाभाई संजय दत्त आगे आए हैं,  उन्होंने इन सबको भरोसा दिलाया है कि “टेंशन काई कू लेता, मैं है ना पास कराने को! उस GVL मामू का बैंड बजा डालेगा अपुन!” जैसे ही संजू बाबा ने पास कराने की गारंटी ली, सबके चेहरे पर ख़ुशी छलक गई। अब देखना होगा कि संजू बाबा इन सबकी नैया पार कराने के लिए क्या चक्कर चलाते हैं?



ऐसी अन्य ख़बरें