Sunday, 17th December, 2017

चलते चलते

बारिश के बाद गर्मी आयी तो बोली BMC- "हम तैयार हैं, पानी की एक बूँद भी नहीं घुसेगी आपके घर"

02, Oct 2017 By Guest Patrakar

मुंबई. लगभग 12 साल बाद, 30 अगस्त को हुई तेज़ बारिश ने एक बार फिर दिखा दिया कि देश की वित्तीय राजधानी अगर चल रही है तो या तो मुंबई लोकल से या भगवान भरोसे! इतने सालों के बाद भी कुछ नहीं बदला और BMC एक बार फिर पूरी तरह से विफल साबित हुई। लेकिन इस तबाही के बाद बीएमसी ने जो ताज़ा बयान दिया है, उससे लोग और भी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

mumbai rain
पानी की एक भी बूँद नहीं घुसने देगी बीएमसी

कल मीडिया को संबोधित करते हुए BMC के कमिश्नर ने कहा “अब हम बारिश से लड़ने के लिए तैयार हैं, और आपको यक़ीन दिलाते हैं कि पानी की एक बूँद भी आपके घर में नहीं घुस पाएगी।” हालाँकि उनके इस बयान के बाद हॉल तालियों से गूँज उठा मगर कुछ लोग ऐसे भी थे तो इस बात से परेशान थे कि बारिश में तकलीफ़ झेली अब गर्मी में पानी की क़िल्लत झेलनी पड़ेगी।

लोग हैरान रह गये कि जब बारिश ख़त्म हो गयी है तो ये ‘पानी ना घुसने देने’ की बात क्यों कर रहे हैं! जब एक पत्रकार ने कमिश्नर साब से यह जानना चाहा तो वो कोई जवाब दिये बिना ही वहाँ से कल्टी हो गये।

बीएमसी की इस ‘अनोखी चेतावनी’ के बाद लोगों ने अपने बर्तन-भाँडे इकट्ठे करने शुरु कर दिये हैं और अभी से उनमें पानी स्टोर करना शुरु कर दिया है। इससे पता चलता है कि लोगों को बीएमसी के वादों पर कितना भरोसा है।

मुलुंड में रहने वाले एक अधेड़ व्यक्ति ने फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि “बीएमसी ने अगर ऐसा कहा है तो वो सच में ऐसा करके भी दिखा देगी। वो कई सालों से अपना ये वादा पूरा करते आ रहे हैं, मैं गवाह हूँ इस बात का!”



ऐसी अन्य ख़बरें