Sunday, 25th June, 2017
चलते चलते

फ्री में मिलने वाली चुनावी दारू पर है बिहार वालों की नज़र, यूपी में कर सकते हैं घुसपैठ

05, Feb 2017 By Ritesh Sinha

पटना/नयी दिल्ली. केंद्र सरकार को सौंपी गयी एक ख़ुफ़िया रिपोर्ट में IB ने खुलासा किया है कि आने वाले दिनों में यूपी में बिहार की ओर से भारी घुसपैठ हो सकती है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जब से बिहार में दारू पर बैन लगा है, बिहार के सभी पियक्कड़ मौके की तलाश में हैं। जैसे ही उन्हें पता चला कि यूपी के इलेक्शन में फ्री की दारू बंटनी शुरू हो गयी है, वे सब बॉर्डर पार करके यूपी में घुसने की ताक में लग गये हैं।

Police
फ्री की दारू पीने आये बिहारियों को ढूंढती पुलिस

रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि इन लोगों ने रातों-रात सीमा पार करने की सारी तैयारी कर ली है। टॉर्च, लाठी, गमछा और पानी की बोतल का इंतजाम हो गया है। हालाँकि ‘चखना’ ये लोग बिहार से ही साथ लायेंगे या फिर यूपी पहुंचकर इंतज़ाम करेंगे, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। इसके आलावा इन्होने अपने यूपी के सभी रिश्तेदारों को फोन करके ‘माल’ बचाकर रखने के लिए भी बोल दिया है। इस ख़ुफ़िया रिपोर्ट की एक प्रति चुनाव आयोग को भी सौंप दी गई है।

इस रिपोर्ट की सत्यता की जांच के लिए हमने बिहार के कई बेवड़ों से बात की। बक्सर के रहने वाले बद्री यादव ने सकुचाते हुए बताया कि “ये आपको कैसे पता चल गया कि हम यूपी जाने के फिराक में हैं। साले हमरे ही बीच के किसी पियक्कड़ ने बात लीक की होगी। कोई बात नहीं पचती सालों के पट में। खैर! बात लीक हो ही गई है तो सुनो! हम वहां एक महीना रहने का प्लानिंग बनाये हैं। पूरा महीना महफिल जमेगा। आदमी को और क्या चाहिए!”

“दारू के आलावा फ्री के कंबल-वंबल का भी लालच है क्या आपको?” ऐसा पूछे जाने पर बद्री जी बोले- “वैसे अभी तो फिलहाल हम दारू पे ही फोकस कर रहे हैं, लेकिन वहां जाने के बाद अगर नीयत डोल गई तो पांच-छः कंबल भी ले आएँगे।” -बद्री जी ने फरमाया।

IB की इस रिपोर्ट के बाद उत्तर प्रदेश में भी हलचल मच गई है। कई लोग तो इस बात से नाराज है कि कहीं उनके हिस्से की दारू बिहार वाले ही न गटक जाएं। वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस ने बिहार से लगने वाली सीमा पर गश्त बढ़ा दी है, ताकि कोई भी बिहारी बिना कुछ ‘लिये-दिये’ बॉर्डर क्रॉस ना कर पाये।



ऐसी अन्य ख़बरें