Tuesday, 16th January, 2018

चलते चलते

एक शराबी पकड़ने पर पुलिस वाले को मिलेंगी दो बोतल, नए साल पर बिहार सरकार का एलान

30, Dec 2017 By Ritesh Sinha

पटना. नए साल में शराबियों पर लगाम लगाने के लिए गुजरात पुलिस ने अनोखा रास्ता अपनाया है। दक्षिण गुजरात पुलिस ने उस पुलिसवाले को सौ रुपए देने का एलान किया है, जो 31 तारीख को एक बेवड़े को पकड़ेगा। यानि एक शराबी पकड़िए और सौ रुपए ले जाइए! कुछ इसी तरह का प्लान बिहार सरकार ने भी बनाया है, लेकिन बिहार के प्लान में बिहार की खुशबू भी आ रही है।

bihar-liquor-ban
“देखें, आज बोतल मिलती है कि नहीं!”

वहां एक शराबी पकड़ने पर पुलिसवाले को दो बोतल फ्री में दिए जाने का एलान किया गया है। खुद मुख्यमंत्री नीतीश बाबू ने इस इनाम की घोषणा की। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, कौन सी ब्रांड की बोतल दी जाएगी, इसका खुलासा नहीं किया गया है। हालाँकि, ऐसा आदेश बिहार सरकार ने कैसे निकाल दिया, यह खोज का विषय है, लेकिन इस आदेश से कई पुलिस वालों में नयी जान आ गयी है।

हवलदार भीखू यादव ने बताया कि “देखो बेटा! सबसे पहले एक शराबी पकडूँगा और सरकार से दो बोतल इनाम में ले लूँगा! फिर उसी बोतल को दो लोगों को बेच दूंगा! जैसे ही वे बोतल खाली करेंगे, उनको तुरंत पकड़कर चार बोतल सरकार से फिर ले लूँगा! इसी तरह बोतल भी बढ़ती जाएंगी और हमारे पैसे भी!”
उधर, इस आदेश से कुछ लोग नाराज भी नज़र आए। उनका कहना है कि इनाम में चखना और कमला-पसंद भी मिलना चाहिए, उसके बिना सब अधूरा है। दबाव बढ़ता हुआ देखकर मुख्यमंत्री ने इनाम में दो बोतल के साथ पांच कमला-पसंद भी देने का एलान कर दिया।
आदरणीय फत्तन यादव (सुरापान विशेषज्ञ) ने इस आदेश को दो कौड़ी का बताया है। उन्होंने खैनी रगड़ते हुए कहा कि “कैसा भी नियम बना लो, हमें कोई नहीं पकड़ सकता! रगड़ देंगे यहीं पे!”


ऐसी अन्य ख़बरें