Wednesday, 29th March, 2017
चलते चलते

बिहार में दारू के नाम पर करेले का जूस बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

21, Sep 2016 By Hemant Bijapurkar

पटना. बिहार में दारूबंदी का फ़ायदा उठा कर दारू के नाम पर करेले का जूस बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। लोगों को बुड़बक बनाने वाला यह शातिर गिरोह कल उस समय पुलिस की चपेट में आ गया, जब इसने डीजीपी को ही जूस बेचने की भूल कर दी। फिलहाल जूस की जांच की जा रही है और गिरोह को जेल भेज दिया गया है।

Juice2
गिरोह के क़ब्ज़े से बरामद जूस और करेले

हमने इस गिरोह के सरगना श्रीमान नितेश यादव और श्रीमान लल्लू कुमार से जेल में जा कर बात की। हमारे पहुंचते ही जेल में भगदड़ मच गयी और उनके रूम से ऐसी, फ्रिज, वाई फाइ राऊटर और 4के टीवी तुरंत हटा दिये गये। जब हम नितेश से बातचीत में व्यस्त थे, तब लल्लू अपने पलंग के नीचे हरे-हरे चारे जैसी कोई चीज़ छुपा रहे थे। नितेश ने हमारे संवाददाता को बताया कि, “देखिये ये हमारे खिलाफ एक बहुत बड़ी साजिश है और हम राजनाथ की तरह इसकी कड़ी निंदा करता हूँ।”

“आपको हमारे चीफ़ मिनिस्टर का वो स्टेटमेंट तो याद ही होगा, जिसमें उन्होंने कहा था कि रात को लाइट बंद करके जूस पीने से दारू पीने जैसा फील आयेगा। अब हमें बताइये कि अगर कोई लाइट बंद करके मौसंबी का जूस पियेगा तो दारू का फील आयेगा क्या? उल्टा दांत खट्टे हो जायेंगे और डेंटिस्ट के पास जाना पड़ेगा। समझे!” -उन्होंने दांत दिखाते हुए कहा।

फिर वो हमारे संवाददाता को कोहनी मारते हुए बोले, “मदिरा का सेवन तो आपने भी कभी ना कभी जरूर किया होगा। तो बताइये, पीते टाइम कैसा महसूस होता है? एकदम कड़वा लगता है ना? इसीलिये हमने सोचा कि हमें लोगों को ऐसा जूस पिलाना चाहिये, जिसमें उसी के जैसी कड़वाहट हो और इसके लिये करेला ही बेस्ट ऑप्शन है।”

“तो जी बस! हम दारू बताकर करेले का जूस बेचने लगे। अब कुछ लोग हम पे झूठा एडवर्टाइजिंग करने का आरोप लगा रहे हैं और पैसे वापस मांग रहे हैं। तो इसके जवाब में मै कहता हूँ कि अगर उन लोगों को आँखों पर पट्टी बांध कर करेले का जूस और व्हिस्की पिलाई जाए तो उन्हें फर्क पता ही नहीं चलेगा। हम ये नहीं कह रहे कि करेले के जूस के 5-6 पेग लगाईए, तभी फ़र्क समझ में आयेगा। ‘ऑलवेज ड्रिंक रेस्पॉन्सिबली एंड डॉन्ट ड्रिंक एंड ड्राइव’, जब तक कि आप सेलिब्रिटी ना हों या आपका कोई रिश्तेदार किसी ऊँचे सरकारी ओहदे पे ना हो। बूझे!”



ऐसी अन्य ख़बरें