Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

फेसबुक कमेंट बॉक्स में BFF टाइप करने पर नहीं हुआ कमेंट हरा, घबराकर युवक ने बुलाई पुलिस

23, Mar 2018 By banneditqueen

कानपुर. जब से ब्रिटिश कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका पर आरोप लगा है कि उसने 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स की निजी जानकारी हासिल कर चुनाव नतीजों को प्रभावित किया है तब से भारतीय जनता भी इस टेंशन में है कि कहीं उनका भी डाटा तो चोरी नहीं हुआ। इसी का फायदा उठाते हुए कई फेसबुक पेजेस ने एक अफवाह फैला दी कि अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका अकाउंट सेफ है या नहीं तो BFF टाइप करें, अगर कमेंट हरा हुआ तो आपका अकाउंट सेफ है।

नहीं हुआ कमेंट हरा, अब क्या करेगा cool guy
नहीं हुआ कमेंट हरा, अब क्या करेगा cool guy

इस पोस्ट में कमेंट्स का स्क्रीनशॉट भी डला हुआ था जिसमें कुछ लोगों के कमेंट हरे थे कुछ लोगों के नहीं थे, जिससे ये साबित हो रहा था कि सच में कई लोगों के अकॉउंट सुरक्षित नहीं हैं। कानपुर का रहने वाले वैभव व्यास, जिसका फेसबुक पे ‘Cool Guy Vaibhs’ के नाम से अकॉउंट है, जब उसने ये पोस्ट पढ़ा तब उसने तुरंत ही अपने अकॉउंट की सेफ्टी चेक करने के लिए कमेंट किया। जैसे ही उसने कमेंट टाइप किया उसने अपनी आँखें बंद कर ली क्यूंकि उसे डर था कि कहीं उसका अकॉउंट असुरक्षित तो नहीं।

पर जब वैभव ने ये देखा कि उसका कमेंट हरा नहीं हुआ उसकी साँस ही अटक गई। उसने घबराकर तुरंत अपना पॉसवर्ड चेंज किया, और ये स्टेटस डाल दिया कि उसका अकाउंट हैक हो गया था। वैभव इस चिंता में था कि कहीं फेसबुक उसकी चैट्स लीक न कर दे और कहीं सभी लड़कियों को ये न पता चल जाए कि वो हर लड़की को यही बोलता है कि उसने आजतक किसी लड़की के साथ फ्लर्ट नहीं किया है। घबराकर वैभव ने पुलिस स्टेशन में कॉल कर दिया और कहा कि उसका अकाउंट हैक हो गया है ताकी अगर उसकी चैट्स लीक हो तो वो सभी लड़कियों यह बहाना दे सके।



ऐसी अन्य ख़बरें