Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

जानिये- पतंजलि के सिक्योरिटी गार्ड्स में होंगी कौन-कौन सी अनोखी ख़ूबियाँ

15, Jul 2017 By बगुला भगत

हरिद्वार. तेल-साबुन बनाने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने अब सिक्योरिटी गार्ड बनाना भी शुरु कर दिया है। बाबाजी ने कल ‘पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड’ नाम की कंपनी खोल दी है, हालांकि, बाबाजी ने कंपनी का नाम ‘पतंजलि सुरक्षा भैय्या’ जैसा स्वदेशी रखने के बजाय थोड़ा विदेशी टाइप- ‘पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड’ रक्खा है। इस वजह से उनके समर्थक थोड़े निराश भी हैं।

Baba Ramdev12
अपने सिक्योरिटी गार्ड लॉन्च करते बाबा रामदेव

बाबाजी ने हरिद्वार में अपने गार्ड्स के पहले बैच का लोकार्पण करते हुए कहा कि पतंजलि के गार्ड, दूसरी कंपनी वालों की तरह नॉर्मल गार्ड नहीं होंगे। उनमें ये सारी ख़ूबियाँ होंगी-

1) पतंजलि के ये सिक्योरिटी गार्ड ख़ास आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों के मिश्रण से तैयार होंगे, जो दौड़ने-भागने के बजाय सुबह-शाम योग करेंगे और अपने ड्यूटी-स्थल पर बगल में चटाई दबाकर पहुंचेंगे।

2) इनके हाथ में गन के बजाय गिलोय का डंडा होगा। ये डंडा जिसको भी पड़ेगा, उसकी बॉडी में देशभक्ति की भावना का संचार ऑटोमेटिक हो जायेगा।

3) मॉल में आने वाले लोगों को ये बॉडी स्कैनर से चेक करने के बजाय नज़रों से ही चेक करेंगे। वे अपराधियों को शक्ल और कपड़े देखकर ही पहचान लेंगे।

4) ये गार्ड होने के साथ-साथ पतंजलि के सेल्समैन का काम भी करेंगे। ये चेकिंग के अलावा गेट पर शैंपू और दंतकांति भी बेचेंगे।

5) जो लोग प्रधानमंत्री मोदी के समर्थक नहीं होंगे, उन्हें मॉल में एंट्री नहीं करने देंगे। और जो ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाएंगे, उन्हें सबसे पहले एंट्री कराएंगे।

6) ये अपराधियों को पकड़कर पतंजलि के नूडल्स खिलाएंगे। अगर उन्हें खाकर भी अपराधी बेहोश नहीं हुआ तो फिर उसे पतंजलि का कोई दूसरा प्रोडक्ट खिलाएंगे।

7) ये गार्ड्स बीफ़ के चेक करने में एक्सपर्ट होंगे और सिर्फ़ सूँघकर ही बता देंगे कि किसी चीज़ का माँस है। इसके लिये बाबाजी इन्हें ख़ुद सूँघने की ट्रेनिंग दे रहे हैं।

इन ख़ूबियों को गिनाने के बाद बाबाजी उठकर चलने लगे तो एक पत्रकार ने पूछ लिया कि “क्या आप इसमें गौ-रक्षकों को भी भर्ती करेंगे?”, तो वो हँसते हुए बोले- “हाँ! उन्हें भर्ती में वरीयता मिलेगी। प्रति पिटाई के हिसाब से उन्हें बोनस प्वॉइंट मिलेंगे और उनकी सैलरी भी औरों से ज़्यादा होगी।”



ऐसी अन्य ख़बरें