Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

नोएडा में ऑटोवाले ने तमंचे की नोक पर बिठाई सवारी

27, Apr 2017 By बगुला भगत

नोएडा. ऑटो में सवारी बिठाने को लेकर ऑटोवालों की आपसी होड़ की अजीबो-ग़रीब घटनाएं सामने आती रहती हैं। सवारी बिठाने की यह होड़ नोएडा में उस वक़्त एक नये लेवल पर पहुंच गयी, जब दो ऑटोवाले एक सवारी को अपने-अपने ऑटो में खींचने के चक्कर में आपस में भिड़ गये। इस भिड़ंत में राजू नाम के ऑटो चालक ने दूसरे पर फ़ायरिंग कर दी। फ़ायरिंग से इलाक़े में भगदड़ मच गयी और राजू सवारी को तमंचे की नोक पर अपने ऑटो में बिठाकर फ़रार हो गया।

Auto8
राजू के ऑटो के साथ न्यूज़ चैनल की रिपोर्टर

यह दिल दहलाने वाली घटना नोएडा के फ़ोर्टिस हॉस्पिटल के पास हुई। जहाँ पर ये ऑटोवाले भाई लोग अपने ऑटो को रॉन्ग साइड में डिवाइडर के बराबर में लगा लेते हैं और दूसरी साइड से आ रही सवारियों को वहीं डिवाइटर पर ही लपक लेते हैं।

इसके अलावा, सवारी बिठाने के और भी कई नये-नये तरीक़े सामने आ रहे हैं। आरिफ़ नाम के एक ऑटोवाले ने कुछ दिन पहले एक सवारी के ऑफ़िस के गेट पर ही अपना ऑटो लगा दिया और अंकुर नाम के युवक को गेट से निकलते ही अपने ऑटो में ठूंस लिया। हालांकि, ज़्यादातर ऑटोवाले इसे ज़ोर-ज़बरदस्ती नहीं मानते। उनका कहना है कि सवारी हाथ छुड़ाकर भाग सकती है या चलते ऑटो से कूद सकती है, हमने किसी को रोका तो नहीं है!

एक ऑटोवाले ने नाम और फ़ोटो छापने की शर्त पर बताया कि “ये गुंडागर्दी नहीं, समाजसेवा है भाईसाब! ये सब हम सवारी के भले के लिये ही करते हैं। जितनी जल्दी सवारी ऑटो में बैठेगी, उतनी जल्दी अपने घर पहुंचेगी।” इसके बाद उसने हमारे रिपोर्टर को गन प्वॉइंट पर लेकर अलग-अलग पोज में कई फ़ोटो खिंचवाये और जाते-जाते धमकी दी कि “सबसे अच्छा फ़ोटू छपना चहिये नहीं तो अच्छा नहीं होगा!”

इस बीच, ख़बर मिली है कि सेक्टर-62 के पुलिसवाले भी अपना हफ़्ता ना मिलने पर राजू को सुबह से ढूंढ रहे थे, जिन्होंने राजू को ऑटो समेत मोहन नगर की रेड लाइट पर दबोच लिया और राजू से हफ़्ता और सवारी से सुविधा शुल्क वसूलकर दोनों को छोड़ दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें