Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

हार्दिक पटेल की वीडियो सीडी का रिव्यू दे बैठे अरविंद केजरीवाल

22, Nov 2017 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. कहते हैं कि बुरी आदतें देर से जाती हैं और अगर बुरी आदत नेताओं की हों तो फिर तो जाना ही मुश्किल है। वैसे तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल में कई ख़ामियाँ होंगी लेकिन उनकी एक आदत जिससे अक्सर उनके चाहने वाले भी चिढ़ते हैं, वो है बिना पूछे ट्विटर पर हर मूवी का रिव्यू दे देना! और बात अगर मूवी के रिव्यू की ही होती तो फिर भी चल जाता, केजरीवाल तो कल हार्दिक पटेल की सेक्स CD का ही रिव्यू दे बैठे! जिसके कारण उन्हें सोशल मीडिया पर भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

Kejri 2
मोबाइल पर वीडियो देखते केजरीवाल

सीडी देखते ही केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, “बहुत ही क्रांतिकारी वीडियो! अंदर तक हिला देने वाला। अभी मनीष ने फ़ोन पर भेजा। आप भी देखिए!” जिसके बाद पूरे ट्विटर पर मानो हँसी का सैलाब आ गया। कुछ यूज़र ने उनसे मूवी का क्लाइमैक्स सीन पूछा तो कुछ ने यह तक पूछ लिया कि “संदीप और हार्दिक में से किसकी परफ़ॉर्मेंस ज़्यादा ज़बरदस्त थी?” इस सबके पंद्रह मिनट बाद वो ट्वीट डिलीट हो गया। लेकिन लोग वो बात भूले नहीं बल्कि उसका स्क्रीनशॉट ले-लेकर केजरीवाल को घेरते रहे।

पार्टी के बड़े नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए सफ़ाई दी, “मैंने उन्हें वीडियो यह चेक करने के लिये भेजा था कि वो असली है या नकली! लेकिन वो तो एंजॉय करने लगे। वो तो मुझसे इसका अगला पार्ट भी माँग रहे थे लेकिन मेरे पास था नहीं, सो मैंने संदीप वाली मूवी का क्लिप दे दिया।”

इसके तुरंत बाद केजरीवाल ने ट्वीट करके सफ़ाई दी। अपनी सफ़ाई में उन्होंने कहा “यह ट्वीट जीयो नेट्वर्क से किया गया था। इसमें मेरी कोई ग़लती नहीं। इसमें नेट्वर्क के मालिक मुकेश अम्बानी और मोदी जी की ग़लती है। वे मुझे फँसाना चाहते है।” जिसके बाद जीयो ने उन्हें ट्वीट करके कहा, “सर, अगर आप दिल्ली में फ़्री वाई-फ़ाई लगवा देते तो हमारे नेटवर्क से ट्वीट नहीं करना पड़ता!”

नेटवर्क चाहे कोई भी हो लेकिन जहाँ एक और दिल्ली स्मॉग और अन्य समस्याओं से जूझ रही है, वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री का यह रवैया खड़ा कर देता है एक महत्वपूर्ण सवाल! क्या यही लोकपाल है केजरीवाल का? क्या सचमुच आम आदमी ने हाथ में ले लिया है स्वराज? आख़िर कौन देगा इतने बड़े-बड़े सवालों के जवाब?



ऐसी अन्य ख़बरें