Thursday, 27th April, 2017
चलते चलते

मस्जिद से लाउडस्पीकर हटा तो 'न्यूज़ आवर' की रिकॉर्डिंग चलाकर जगाएंगे मौलवी जी, अंधेरी इलाक़े में दहशत

17, Apr 2017 By बगुला भगत

मुंबई. कुछ शरारती तत्व कल रात सोनू निगम के इलाक़े की मस्जिद का लाउडस्पीकर उतारकर ले गये, जिससे अफरा-तफरी मच गयी। अंधेरी वेस्ट के सात बंगला इलाक़े की मस्जिद के मौलवी साब परेशान हो गये कि अब इलाक़े के लोगों को सुबह-सुबह जगायेंगे कैसे? कोई और चारा ना देख उन्होंने फ़ैसला किया कि टीवी पर अर्नब गोस्वामी के न्यूज़ आवरकी रिकॉर्डिंग चलाकर लोगों को जगायेंगे।

Newshour2
अब सुबह-सुबह इन सबकी आवाज़ आयेगी

मौलवी साब के इस फ़ैसले से पूरे अंधेरी इलाक़े में दहशत फैल गयी है। कुछ लोग इस सारी आफ़त के लिये सोनू निगम को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं। सोनू के पड़ोसी मनोज वाजपेयी का कहना है कि “उस अज़ान वाले लाउडस्पीकर को सुनने के बाद कम से कम ज़िंदा तो रहते थे। अर्नब को सुनने के बाद क्या होगा, भगवान भी नहीं जानता!” कुछ लोग तो इतने डरे हुए हैं कि वे अपने पल्ले से खर्चा करके लाउडस्पीकर ले-लेकर मस्जिद पहुंच रहे हैं।

लेकिन मौलवी जी अड़े हुए हैं कि “वो हमारा स्पेशल लाउडस्पीकर था, जिससे जन्नत तक आवाज़ फ़ास्ट और गारंटी के साथ पहुंचती थी। हमें वो ही वापस चाहिये नहीं तो हम कल सुबह पक्का अर्नब का प्रोग्राम चला देंगे। फिर जो होगा, उसके लिये हम ज़िम्मेदार नहीं होंगे।”

उधर, मुस्लिम समुदाय के लोग ही मौलवी साब के इस फ़ैसले के विरोध में उतर आये हैं। सोनू निगम के एक और पड़ोसी साजिद हुसैन ने कहा कि “यह बिल्कुल ठीक नहीं है! माना कि अर्नब गोस्वामी की आवाज़ लाउडस्पीकर से कई गुना तेज़ है लेकिन वो धार्मिक तो नहीं है ना! तो अज़ान की जगह अर्नब की आवाज़ कैसे चला सकते हैं मौलवी जी?”

वहीं, बॉलीवुड के सुल्तान सलमान ख़ान ने सोनू निगम को अपना टाइम टेबल चेन्ज करने की सलाह दी है। भाईजान ने कहा कि “मुझे तो बुढ़ापा आ गया, मैं तो कभी नहीं जागा अज़ान की आवाज़ से!” इसकी वजह बताते हुए भाईजान ने कहा, “ए्क्चुअली, जिस टाइम अज़ान होती है, उस टाइम तो मैं सोने जाता हूं, तो जगने का सवाल ही पैदा नहीं होता।” -कहकर उन्होंने शेरा के साथ ‘हाई-फाइव’ किया और सोने चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें