Monday, 20th November, 2017

चलते चलते

घाटी में पत्थरबाज़ी रोकने के लिए आर्मी ने निकाला नायाब तरीका, सबके घरों से नकाब होंगे ज़ब्त

25, Jul 2017 By banneditqueen

कश्मीर. आजकल कश्मीर में एक ही फैशन चल रहा है, ”पत्थरबाज़ी” का। जहाँ देखो वहां बस पत्थरबाज़ी ही चल रही होती है। कभी पुलिस वालों पर, कभी आर्मी के जवानो पर। कभी अमरनाथ यात्रियों पर पत्थरबाज़ी, ऐसा प्रतीत होता है जैसे पत्थरबाज़ी इस कश्मीर का पर्याय बन गई हो। हर गली हर मोहल्ले में कश्मीर के लोग कश्मीरियत का प्रदर्शन मासूम लोगों पर पत्थर फेंक कर करते हैं।

पर्दे मैं रहने दो पर्दा ना उठाओ
पर्दे मैं रहने दो पर्दा ना उठाओ

सेना के जवान अगर कोई कदम भी उठाए तो ह्यूमन राइट्स वालों को अचानक ही पत्थर फेंकने वालों के अधिकारों की याद आ जाती है। इन सब से निपटने के लिए आखिरकार एक तरकीब निकाली गई है। सेना के एक जवान से फेकिंग न्यूज़ संवाद्दाता से बातचीत की। उन्होंने बताया कि ”अभी तक हमने ये देखा है कि सभी पत्थरबाज़ हमेशा मुँह पर नकाब बाँध कर आते हैं। भले ही खुद को कश्मीर का शेर बताते फिरते हों पर शकल दिखाने में उनकी सारी बहादुरी बाहर आ जाती है।”

उन्होंने आगे बताया कि ”हमने सभी दुकानों में नकाब और दुपट्टे की बिक्री बंद करवा दी है। यही नहीं हमने सभी घरों से नकाब ज़ब्त करने का प्लान बनाया है। उम्मीद है कि नकाब न होने के चलते पत्थरबाज अपना मुँह नहीं दिखाएंगे।” इस फैसले के बाद कश्मीर के पत्थरबाज़ों में काफी आक्रोश है। एक पत्थरबाज ने बताया कि ”अब ये क्या नया फरमान है ? बिना नकाब के तो हम एक दूसरे को नहीं देखते सेना पर पत्थर कैसे फेकेंगे?”



ऐसी अन्य ख़बरें