Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

ज़हीर ख़ान को एंटी-रोमियो स्क्वायड ने पकड़ा, तुड़वाई सगाई

25, Apr 2017 By बगुला भगत

मुंबई/लखनऊ. दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान ज़हीर ख़ान को एंटी-रोमियो स्क्वायड ने गिरफ़्तार कर लिया है। ज़हीर पर ‘लव-जिहाद’ करके हिंदू लड़की से सगाई करने का आरोप है। पुलिसवाले उन्हें मुंबई से उठाकर लखनऊ ले गये और हज़रतगंज थाने में बंद कर दिया, जहां उनसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है।

zaheer and sagarika
एंटी-रोमियो स्क्वायड के आने से पहले हंसते हुए ज़हीर

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गिरफ़्तारी के समय ज़हीर और सागरिका होटल के लॉन में बेंच पर बैठे थे। एंटी-रोमियो स्क्वायड की टीम ने पहुंचते ही ज़हीर के साथ मारपीट शुरु कर दी और उन्हें घसीटकर जीप में डाल लिया। फिर सागरिका की उंगली से सगाई की अंगूठी निकालकर फेंक दी और उन्हें उनके माँ-बाप के हवाले कर दिया। सागरिका ख़ूब गिड़गिड़ाई कि “मैं ज़हीर से प्यार करती हूं और मैंने उससे अपनी मर्ज़ी से सगाई की है।” लेकिन पुलिसवालों ने उनकी एक नहीं सुनी।

“बावली! तू अपना भला-बुरा नहीं समझती। ये मुसलमान शादी करके तेरा धर्म-परिवर्तन करा देगा।” -कहते हुए हवलदार सतबीर त्यागी ने सागरिका को ज़बरदस्ती उनके घर में बंद कर दिया।

अब से थोड़ी देर पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मीडिया को बताया कि “ये सीधे-सीधे ‘लव-जिहाद’ का मामला है। एक मुसलमान लड़के ने एक हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर सगाई कर ली। ज़हीर नाम के इस लड़के ने उसे अपना नाम ‘प्रिंस’ बताया था और कलावा बांधकर उसे फंसाया था। अब हिंदुस्तान में ये सब नहीं चलेगा।”

“अगर ये ज़हीर ख़ान हमारे यूपी में होता तो हम इसे सगाई करने से पहले ही उठा लेते।” -कहकर योगी जी उठ गये।

सूत्रों से पता चला है कि यूपी पुलिस ने थर्ड डिग्री टॉर्चर देकर ज़हीर से एक खाली काग़ज़ पे साइन करा लिये हैं, जिसमें उन्होंने लव-जिहाद का गुनाह कबूल कर लिया है। फिलहाल, उनके 28 अप्रैल को कोलकाता में होने वाले मैच से पहले छूटने की उम्मीद नहीं है। हालांकि, दिल्ली डेयडेविल्स के मालिक उन्हें छुड़ाने के लिये प्रधानमंत्री मोदी से गुहार लगा रहे हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स के फ़ैन्स ‘#SaveZaheer’ नाम से एक ऑनलाइन कैंपेन भी चला रहे हैं। लेकिन मामला यूपी का होने की वजह से उनके छूटने की उम्मीद काफ़ी कम है।



ऐसी अन्य ख़बरें