Thursday, 25th May, 2017
चलते चलते

गर्मी का असर: टीवी पर मौसम का हाल बताने वाली एंकर को लग गई लू

24, Apr 2017 By Ritesh Sinha

नोएडा. ‘इंडिया टीवी न्यूज़’ चैनल में मौसम का हाल बताने वाली चाँदनी कश्यप की कल न्यूज़ रूम में ही तबियत बिगड़ गयी। हालांकि चाँदनी अपने एसी न्यूज़रूम से बिल्कुल भी बाहर नहीं निकलती, लेकिन दिन भर ’40 डिग्री पार’ वाली ख़बरों के बीच रहना उन्हें भारी पड़ गया। माना जा रहा है कि चांदनी पर इन्हीं गर्म ख़बरों का साइड इफ़ेक्ट हुआ और उन्हें ‘लू’ लग गई।

Weather Bulletin
मौसम का हाल बतातीं चाँदनी कश्यप

बढ़ते तापमान की ख़बरों से किसी के बीमार होने का ये पहला मामला है। जिसकी आँखों के सामने मौसम करवट बदलता था, आज वो खुद अस्पताल में करवट भी नहीं बदल पा रही हैं। घटना को याद करते हुए चाँदनी की सहयोगी, भावना ने बताया कि “वो ना! सुबह आठ बजे ( भारी मेकअप करवाने के बाद) न्यूज़ पढ़ रही थी कि ‘उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में तापमान लगभग 40 डिग्री से ऊपर बना हुआ है। यूपी में लू चलने की वजह से…।’ उसने बस इतना ही बोला ही था कि वो सिर पकड़कर वहीं पर गिर पड़ी। हमने तुरंत उसे उठाया और सीधे हॉस्पिटल में भर्ती कराया।”

चाँदनी का इलाज कर रहे डॉक्टर, मानसून कुमार ने उनका ताज़ा हाल बताया कि “देखिए! इनका बुखार 102 डिग्री को पार कर चुका है, साथ ही चक्कर आने के साथ-साथ उल्टी होने की संभावना है। नाक के पास गर्म हवाएं चल रही हैं, शरीर के कुछ हिस्सों में भारी दर्द के साथ-साथ जकड़न की भी संभावना है। कमजोरी के चलते इन्हें सब कुछ धुंधला दिखाई दे रहा है, जैसे तेज़ आंधी चल रही हो। खैर, इलाज चल रहा है और ये कुछ ही दिनों में ठीक हो जाएंगी।”

वहीं, इस घटना के बाद, सभी न्यूज़ चैनलों ने मौसम का हाल बताने वाली एंकर को संयम बरतने की सलाह दी है। उन्हें मौसम का हाल बताते समय ‘डिग्री’ को थोड़ा धीरे बोलने के लिए कहा गया है, ताकि इन्फेक्शन से बचा जा सके। साथ ही उन्हें मुंह में स्कार्फ बांधकर और छाता पकड़कर टीवी पर मौसम का हाल बताने के लिए कहा गया है। इसके आलावा न्यूज़ रूम में ‘बहुत गर्मी है’ कहने पर भी प्रतिबन्ध लगाने के बारे में विचार किया जा रहा है।



ऐसी अन्य ख़बरें