Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

सड़क पर दोबारा झाड़ू लगाने पहुंचे अमिताभ, पहली बार टि्वटर पर फ़ोटो डालना भूल गये थे

07, Oct 2017 By बगुला भगत

मुंबई. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को कल ‘प्रतीक्षा’ के बाहर दो-दो बार झाड़ू लगाता देखकर लोग हैरान रह गये। बिग बी का ऐसा कारनामा देख सड़क पर लोगों की भारी भीड़ लग गयी, जिसे पुलिस ने बड़ी मुश्किल से तितर-बितर किया। बाद में पता चला कि उन्हें ये सारी परेशानी ट्विटर की वजह से हुई है।

amitabh bachchan swachh bharat2
ट्विटर के लिये दोबारा झाड़ू लगाते अमिताभ

हुआ ये कि जब उन्होंने पहली बार झाड़ू लगाई तो उसका फ़ोटो खिंचवाना भूल गये। घर पहुंचकर जब उन्होंने अपना झाड़ू वाला फ़ोटो अलग-अलग रंगों में टि्वटर पर डालना चाहा, तो उन्हें पता चला कि “अरे बाप रे! फ़ोटो खिंचवाना तो भूल ही गये!” उन्होंने तुरंत यह बात अभिषेक बच्चन को बताई।

अभिषेक (जो फ़िल्मों में ‘थर्ड साइड हीरो’ की भूमिकाओं के लिये मशहूर हैं) को भी यक़ीन नहीं हुआ कि उनके पिता ऐसी भूल कर सकते हैं। फ़ेकिंग न्यूज़ से ख़ास बातचीत में अभिषेक ने कहा, “इट्स बिलावल…आई मीन…अनबिलीवेबल! डैड को तो बिना फ़ोटो के झाड़ू लगा के ऐसा लगा, जैसे किसी ने उनसे फ्री में एड करा ली हो।”

“ये तो हो सकता है कि डैड काम बाद में करें और ट्वीट पहले कर दें! वो तो सू-सू करने का फ़ोटो डालना भी नहीं भूलते, तो फिर इतने बड़े इवेंट को कैसे भूल गये। ऐसे तो वो किसी दिन मेरी एक्टिंग की तारीफ़ करना भी भूल जाएंगे। अनबिलिवेबल अगेन!” -देश के उभरते हुए चरित्र अभिनेता ने बताया।

“तो फिर प्रॉब्लम कैसे सॉल्व हुई?”, इस पर अभिषेक ने कहा कि “डैड तो कह रहे थे कि ‘घर में ही झाड़ू लगाने का सा माहौल बना लेते हैं। टि्वटर पे फ़ोटो ही तो डालना है!’ मैंने कहा डैड आजकल ये सोशल मीडिया वाले बड़े स्याणे हो गये हैं, वे तुरंत पकड़ लेंगे कि झाड़ू सड़क पे नहीं घर पे मारी है!”

“इसके बाद मैंने ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के अपने कुछ एक्सट्रा साथी कलाकारों को बुलाया। डैड ने बहुत बड़े-बड़े दस्ताने पहनकर एक बार फिर सड़क पर जाकर झाड़ू को टच किया, फ़ोटो खिंचवाया और ‘मिशन टि्वटर’ पूरा कर दिया। दैट्स इट!” -स्मॉल बी ने मुस्कुराते हुए कहा।

उधर, इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी बिग बी से खेद जताया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी सेलिब्रिटीज से अपील की है कि “ध्यान रहे कि आप सभी लोग टि्वटर-फ़ेसबुक के लिये पहली बार में ही अच्छे से फ़ोटो खिंचवा लें, ताकि आपको दो-दो बार झाड़ू लगाने के लिये तंग ना होना पड़े।”



ऐसी अन्य ख़बरें