Saturday, 18th November, 2017

चलते चलते

इस बार ऑक्सीजन के सिलेंडर खरीदने यूपी जाएंगे अमित शाह, विरोधी पार्टियों की बोलती बंद

16, Aug 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/लखनऊ. दूसरी पार्टियों के नेताओं को बीजेपी में शामिल करने के लिये देश भर में घूमने वाले अमित शाह ने इस बार कुछ हट कर करने की ठानी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह, पहली बार अपनी पार्टी के प्रचार-प्रसार के अलावा किसी दूसरे काम से किसी राज्य में जा रहे हैं। इस बार वो कुछ और खरीदने के बजाय ऑक्सीजन के सिलेंडर खरीदेंगे और इसके लिये वो अगले हफ़्ते यूपी का दौरा करने वाले हैं।

Amit Shah
मीडिया को अपने फ़ैसले की जानकारी देते शाह जी

उनके इस दौरे से उन सभी विपक्षी पार्टियों का मुँह बंद हो गया है, जो उन पर विधायकों को खरीदने के लिये ही राज्यों में आने का आरोप लगाती रहती हैं। कई राज्यों के विधायकों को सफलतापूर्वक बीजेपी में शामिल करा चुके शाह जी, दो दिन पहले ही कर्नाटक के दौरे से लौटे हैं। उम्मीद की जा रही थी कि अब वो जल्दी ही किसी ग़ैर-बीजेपी शासित राज्य के लिये निकल जाएंगे और अपनी पार्टी का प्रसार करेंगे।

अपने इस फ़ैसले की जानकारी देते हुए शाह जी ने कहा कि “अब मैं सिर्फ़ बीजेपी का अध्यक्ष नहीं हूँ, बल्कि राज्यसभा का मेंबर भी बन गया हूँ, इसलिये अब मेरी ज़िम्मेदारियाँ बढ़ गयी हैं। अभी तक मैं सिर्फ़ अपनी पार्टी के भले के लिये अलग-अलग राज्यों का दौरा करता रहता था, लेकिन अब मैं देश के भले के लिये भी राज्यों का दौरा किया करुँगा।”

अचानक इतना बड़ा फ़ैसला लेने के पीछे की वजह का ख़ुलासा करते हुए शाह जी ने कहा कि “देखिये, यूपी के हॉस्पिटल में इतने सारे बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हो गयी। और चूंकि यूपी में हमारी पार्टी की सरकार है और मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष हूँ तो मेरी भी कुछ ज़िम्मेदारी बनती है कि नहीं?”

उनके इस क़दम के बाद अब दूसरी पार्टियों के अध्यक्षों पर भी दबाव बढ़ गया है कि वे भी सिर्फ़ राजनीति करने के बजाय कुछ और भी काम करें। कुछ अध्यक्षों ने तो शाह जी से पहले ही सिलेंडर लेकर बीआरडी हॉस्पिटल पहुँचने की योजना बना ली है।



ऐसी अन्य ख़बरें