Monday, 20th November, 2017

चलते चलते

"अगला नंबर किस राज्य का है?" -इस सवाल को हँस कर टाल गए अमित शाह

28, Jul 2017 By Ritesh Sinha

पटना/अहमदाबाद. भाजपा ने बिहार में भी अपनी सरकार बनवाकर ही दम लिया, इस तरह अब देश के 18 राज्यों में एनडीए की सरकार हो गई है। बिहार के ड्रामे के बाद पब्लिक के मन में सवाल कौंध रहा है कि अमित शाह अब किस राज्य पर चढ़ाई करने वाले हैं? कुछ लोगों का मानना है कि अब अगला नंबर दिल्ली का है, तो वहीँ कुछ का कहना है कि शाह जी पहले बंगाल को लपेटेंगे। न्यूज़ चैनलों ने भी अपने भगवा कलर वाले भारत के नक़्शे को अपडेट कर लिया है।

Amit Shah 11
अगले राज्य के सवाल पर हँसते शाह जी

इस बीच, शाह जी इन दिनों गुजरात में डेरा डाले हुए हैं, जहाँ वे राज्यसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। लेकिन इसी बीच एक और कांड हो गया। जब वो अहमदाबाद पहुंचे तो किसी को पता ही नहीं चला कि वे यहाँ लैंड कर चुके हैं, लेकिन जैसे ही गुजरात कांग्रेस के तीन विधायकों ने अचानक बीजेपी ज्वॉइन कर ली, तो सबको यकीन हो गया कि अमित भाई गुजरात पहुँच चुके हैं। अब तो ऐसी हालत हो गई है कि वे जिस इलाके से गुजरते हैं, उस इलाके का कोई ना कोई नेता भाजपा में शामिल हो जाता है।

राज्यसभा के चुनाव के लिए नामांकन भरने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की। जब उनसे पूछा गया कि बिहार के बाद अब किस राज्य का नंबर है? तो उन्होंने हँस कर टाल दिया। “ये क्या अमित जी, आपको कुछ तो जवाब देना ही होगा?” -एक पत्रकार ने उनका मुंह खुलवाने की कोशिश की। “देखिए! इस तरह मीडिया में बताकर हमला नहीं किया जाता है, एक ना एक दिन तो आपको पता चल ही जाएगा। इसलिए धैर्य रखिए! अभी तो मैं ख़ुद राज्यसभा में जाने की ‘कोशिश’ कर रहा हूँ!” -उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा।

“लेकिन आपकी इस ‘कोशिश’ के चक्कर मे ही कांग्रेस के तीन विधायक टूट गए, पता नहीं जिस दिन आप सीरियसली चुनाव लड़ोगे, उस दिन क्या होगा? -एक बड़बोले पत्रकार ने कहा। यह सुनकर शाह जी को गुस्सा आ गया। उन्होंने उस पत्रकार को प्रेस कांफ्रेंस के बाद मिलने का इशारा किया और उठकर चलते बने।

उधर, दहशत के मारे अरविन्द केजरीवाल जी तो ट्विटर भी यूज नहीं कर पा रहे हैं। खबर है कि उन्होंने शाह जी को एक गुप्त चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि “आदरणीय अमित भाई! मैं इस वक़्त दिल्ली को लंदन बनाने की कोशिश कर रहा हूँ, अतः आप इधर मत आइए, पहले आप बंगाल निपटा लीजिए, वो उधर से नज़दीक भी पड़ेगा आपको!” -आपका शुभचिंतक केजरीवाल!”

ममता बैनर्जी ने भी ‘भाजपा भगाओ रैली’ को कुछ दिनों के लिए टाल दिया है। माना जा रहा है कि अब इस रैली का नाम बदलकर ‘भाजपा से बचाओ रैली’ किया जायेगा और कुछ महीने बाद आयोजित किया जायेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें