Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

बापू को 'चतुर बनिया' कहने के बाद अब अमित शाह ने सोनिया गाँधी को कहा 'चतुर नार'

12, Jun 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक के बाद एक लकड़ी लेते जा रहे हैं। दो दिन पहले उन्होंने महात्मा गाँधी को ‘चतुर बनिया’ कहा और आज सोनिया गाँधी को ‘चतुर नार’ कह दिया। उनके इस बयान को सुनते ही देश भर में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आये हैं। वे जगह-जगह अमित शाह का पुतला फूंक रहे हैं और उनके साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी के भी इस्तीफ़े की मांग कर रहे हैं।

Shah-Sonia
‘चतुर नार’ कहने के बाद हँसते हुए शाह

विज्ञान भवन में ‘गौमूत्रः भारत का गौरव’ कार्यक्रम में बोलते हुए शाह ने कहा कि “सोनिया जी बहुत ‘चतुर नार’ हैं। प्रधानमंत्री ना होते हुए भी वो दस साल तक रिमोट कंट्रोल से केंद्र सरकार को चलाती रहीं। और अब किसी भी तरह से अपने बेटे को पीएम बनाना चाहती हैं। लेकिन जब तक मेरी और मोटा भाई की जोड़ी है, उनकी ये चतुराई काम नहीं आने वाली!” -कहकर उन्होंने ज़ोर का ठहाका लगाया।

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस ‘चतुर’ विवाद में कूद पड़े हैं। केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि “ये बीजेपी वाले रोज़ किसी ना किसी का नामकरण कहते रहते हैं। बापू तो उन्हें जवाब देने के लिये आज ज़िंदा नहीं हैं। वैसे, अगर वो होते भी तो यही कहते कि मुझे ‘चतुर गुजराती’ और कह लो।”

“लेकिन मैं बापू नहीं हूँ! अगर अमित शाह में हिम्मत है तो मुझे ‘चतुर बनिया’ कहकर दिखाएं, मैं बीजेपी की ईंट से ईंट बजा दूंगा!” -मोहल्ला क्लीनिक की एक साइट पर ईंटों का ट्रक उतरवाते हुए केजरीवाल ने ओपन चैलेंज दिया।

उधर, बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए कहा है कि “केजरीवाल रोज़ ईंट से ईंट बजाने की धमकी देते हैं लेकिन बजाते घंटा भी नहीं! वो एक बात ध्यान से सुन लें! अगर उन्होंने हमारी मंदिर वाली एक भी ईंट को हाथ लगाया तो अच्छा नहीं होगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें