Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

बॉर्डर पर इंडिपिन्डेंस डे मना रहीं आलिया भूल से पाकिस्तान पहुंचीं, अब सलमान जायेंगे वापस लाने

15, Aug 2016 By बगुला भगत

वाघा बॉर्डर/नयी दिल्ली. बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज ग़लती से सीमा पार कर पाकिस्तान पहुंच गयीं। वो बॉर्डर पर जवानों के साथ स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट कर रहीं थीं, तभी वो भूल से बॉर्डर पार कर गयीं। आर्मी और बीएसएफ़ के जवान पूरे इलाक़े का चप्पा-चप्पा छान रहे हैं लेकिन अभी तक उनका कहीं पता नहीं चल पाया है। खोजबीन में इसलिये भी मुश्किलें आ रही हैं क्योंकि आलिया ने आर्मी की वर्दी और कैप पहन रखी है।

Alia3
जवान के किसी सवाल पर हैरान होतीं आलिया भट्ट

घटना के बारे में जानकारी देते हुए कमांडेंट जगविंदर ने बताया कि “असल में, उसी टाइम जैक्लीन फ़र्नांडीस भी आ गयीं और हम सब उनके साथ बिजी हो गये। शायद इसी दौरान आलिया भटक कर उस पार चली गयीं।”

एक जवान ने गोपनीयता की शर्त पर हमारे संवाददाता को बताया कि “वो बार-बार खेतों की ओर देख रही थीं। मैंने उन्हें खेतों में कुछ ढूंढते हुए भी देखा था। मुझे शंका तो हुई थी लेकिन मैंने सोचा शायद वो लघुशंका के लिये गयी हैं।”

केंद्र सरकार ने भी आलिया को ढूंढने की कोशिशें तेज़ कर दी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने लाल क़िले का भाषण ख़त्म होते ही कैबिनेट की उच्च-स्तरीय बैठक बुलायी, जिसमें आलिया को वापस लाने के सारे उपायों पर विचार-विमर्श किया गया। अंत में इस बात पर सहमति बनी कि आलिया को लाने के लिये सलमान ख़ान को भेजा जाये क्योंकि उन्हें बॉर्डर के इधर-उधर लाने ले जाने का एक्सपीरिएंस है। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि सलमान जाने को राज़ी होंगे या नहीं।

बैठक से निकलने के बाद एक मंत्री ने कहा कि “एक टेंशन और है! अगर पाकिस्तान वालों ने भारतीय नागरिकता साबित करने के लिये आलिया से सवाल पूछ लिया कि ‘कौन सा स्वतंत्रता दिवस मना रही थीं?’, ‘भारत कौन से साल में आज़ाद हुआ था?’ या ‘तुम्हारे राष्ट्रपति का नाम क्या है?’, तो मुश्किल हो जायेगी।”



ऐसी अन्य ख़बरें