Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

संसद में मुलायम का भाषण सुनकर अखिलेश बोले- "हमारे नेताजी को ही बना दो रक्षा मंत्री!"

20, Jul 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. मुलायम सिंह ने कल संसद में दावा किया था कि चीन ने भारत पर हमला करने के लिए पाकिस्तान में बहुत सारे परमाणु बम गाड़ दिए हैं, इसलिए भारत को चीन से बचकर रहना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने अपने भाषण में और भी कई ख़ुलासे किए थे। मीडिया में भी उनका भाषण छाया हुआ है। वैसे, खुद मुलायम सिंह ने भी नहीं सोचा होगा कि उनके बयान को लोग इतनी गंभीरता से ले लेंगे। लेकिन नेताजी का यह भाषण अखिलेश को जरा भी पसंद नहीं आया है। उन्होंने प्रधानमन्त्री मोदी से मांग की है कि, जब वो इतना सब कुछ जानते हैं, तो क्यों ना उन्हें ही अगला रक्षा मंत्री बना दिया जाए। दरअसल, अखिलेश ने यह बात अपने पिताजी पर तंज कसते हुए कही है, ना कि उनकी तारीफ़ करते हुए!

Mulayam Singh
चीन के एटम बम की लोकेशन बताते मुलायम सिंह यादव

संसद में उनका भाषण सुनते ही कल शाम अखिलेश दिल्ली आ गए और सीधे मुलायम जी से मिलने पहुँच गए। “बैअ इदर तीपू कुसी पे, बआ क्यों आया ए?” वे ऐसा कह ही रहे थे कि अखिलेश ने तमतमाते हुए कहा “चुप रहिए! आज मैं बोलूँगा और आप सुनोगे! संसद में बोलने का मौका मिलता है, इसका मतलब ये नहीं कि आप कुछ भी बोल दोगे! आपको कैसे पता चल गया कि चीनियों ने अपना बम कहाँ छुपा रक्खा है? उनका बम है, कहीं भी छुपाएँ, इससे आपको क्या लेना-देना! पता है, आपके इस बेतुके बयान पर लोग जोक बना रहे हैं! कैसी-कैसी बातें कर रहे हैं, आपको पता भी है?”

“चुप क्यों हैं, बोलिए ना! ऐसा है तो फिर आप ही अगले रक्षा मंत्री बन जाइए! चलो भाई, इन्हें मोदी के पास ले चलते हैं! इन्हीं को बनवा देते हैं अगला रक्षा मंत्री!”-कहते हुए वे, मुलायम को बांह से पकड़कर उठाने लगे। “नेताजी कहीं नहीं जाएंगे, यहीं रहेंगे हमारे पास! क्या हुआ जो फ्लो-फ्लो में कुछ ज्यादा बोल दिया तो…” -शिवपाल ने उनका हाथ छुड़ाते हुए कहा। यह सुनते ही अखिलेश पैर पटकते हुए घर से निकल गए। बाहर आते ही उन्होंने पत्रकारों से कहा कि “मैं मोदीजी से मांग करता हूँ कि नेताजी को ही अगला रक्षा मंत्री बना दें! कोविंद को समर्थन देने के बदले ही बना दें! केंद्र सरकार में चले जाएँगे तो हमारी भी टेंशन कम हो जाएगी!”

उधर, सुरक्षा एजेंसियां इस बात से हैरान हैं कि मुलायम सिंह को कैसे पता चल गया कि चीन अपने एटम बम कहाँ रखता है? कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि अगर मुलायम सिंह, यूपी की विधानसभा में होते, तो उस विस्फोटक को गेट पर ही पकड़ लेते जो कुछ दिन पहले विधानसभा के भीतर मिला था।



ऐसी अन्य ख़बरें