Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

लेटलतीफी के चलते AI दुनिया की तीसरी सबसे बेकार एयरलाइन, एयरहोस्टेस का मेकअप कराता है देरी

10, Jan 2017 By banneditqueen

एजेंसी. एक नए सर्वे के अनुसार एयर इंडिया दुनिया की तीसरी सबसे बेकार एयर लाइन है। फ्लाइटस्टैट्स ने इस सर्वे में दुनिया की दस सबसे बेकार एयरलाइन्स की लिस्ट निकाली है। फ्लाइटस्टैट्स के अनुसार एयर इंडिया के कभी भी समय पर ना होने के चलते इस खिताब को पाया है। इस खबर के फैलते ही एयर इंडिया स्टाफ के लोगों ने पहले तो कहा कि यह सरासर गलत है, सर्वे में गलत जानकारी दी है और यह बस उन्हें बदनाम करने की साज़िश है। कुछ समय बाद फ्लाइटस्टैट्स की तरफ से बयान आया कि यह सारी जानकारी उन्हें एयर इंडिया की वेबसाइट और यात्रियों द्वारा दी गई है।

एयर होस्टेस के मेक अप का अत्याचार बंद करो
एयर होस्टेस के मेक अप का अत्याचार बंद करो

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि “बात दरअसल ये है कि मुझे बोलने में भी डर लग रहा है…वैसे ही एक जनवरी को हुए बंगलोर हादसे के बाद से ही लड़कियों के बारे में कुछ भी बोलने में डर लग रहा है। तो बात यह है कि.. वो एयर होस्टेसेस जो हैं वो… आप पक्के नाम नहीं छापेंगे ना ?.. तो बात यह है कि एयर होस्टेसेस मेक अप करने में इतना समय बर्बाद कर देती है उसी कारण फ्लाइट लेट हो जाती है। कई बार तो ये लोग फ्लाइट के बाहर खड़े होकर एक दूसरे का मेक अप ठीक करने में समय लगा देती हैं। यही नहीं पिछले साल तो एक एयरहोस्टेस आई लाइनर लगाना भूल गई थी इसी के चलते फ्लाइट रोकनी पड़ी। हम लोगों को यात्रियों को यह झूठ बोलना पड़ा की सुरक्षा कारणों के चलते हमने फ्लाइट रोकनी पड़ी।”

इस बयान के बाहर आते ही एयर होस्टेसेस ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है। उनका कहना है अगर इतनी ही दिक्कत है तो हमारे लिये फ्लाइट में ही मेक अप रूम का इंतज़ाम किया जाए। एक एयर होस्टेस ने बताया “हम इस बयान का विरोध करने के लिये मेक अप लेस हड़ताल करेंगे, केवल मस्कारा और आईलाइनर और लिपबाम लगाकर ही एयरपोर्ट में प्रवेश करेंगे। साथ ही हमारी यह माँग भी है कि हमें मेक अप के लिये साप्ताहिक भत्ता दिया जाए।” अब देखना यह है कि इस जंग में एयर  इंडिया की फ्लाइट और कितनी लेट होगी।



ऐसी अन्य ख़बरें