Sunday, 19th November, 2017

चलते चलते

ऑक्सीजन मास्क के तर्ज पर अब Air Hostesses के लिये ऊपर से गिरेगा मेक अप किट

19, Aug 2016 By banneditqueen

मुम्बई. एयर होस्टेस का नाम सुनते ही आपके ज़हन में एक सुंदर युवती का चेहरा आता होगा। फ्लाइट में चने के बाद ये युवतियाँ आपके सुख सुविधा का पूरा ध्यान रखती हैं, पर आपकी नज़र इनके चेहरे से नहीं हटती होगी। कम ही लोग जानते हैं कि इन Air Hostesses की खूबसूरती का राज़ है उनका मेक अप। पुने की 21 वर्षीय राखी पिछले दो सालों से एक जानी मानी एयरलाइन्स में एयर होस्टेस हैं।

मशीन से इस तरह का मेक-अप 5 मिनट में हो जाएगा
मशीन से इस तरह का मेक-अप 5 मिनट में हो जाएगा

घंटों फ्लाइट्स में रहने के बाद अगले दिन बमुश्किल नींद खुल पाती है उसके ऊपर से 2 घंटा मेक अप करके बिताना पड़ता है। इस से परेशान राखी ने बिना मेक-अप के फ्लाइट में जाना शुरू कर दिया। राखी को देख बाकी Air Hostesses ने भी बिना मेक अप के आना शुरु कर दिया। यह देख जब एयरलाइन्स अथॉरिटी ने उनसे सवाल जवाब करना शुरू किया तब सभी एयर होस्टेस ने कहा कि वह मेक अप कर के तंग आ चुकी हैं। एयरलाइन्स ने फिर यह फैसला लिया कि कुछ ऐसी तकनीक का इजाद किया जाएगा जिससे 5 मिनट में मेक अप हो जाएगा।

एयरलाइन्स के CEO मनीष मल्होत्रा ने बताया कि ” एक रोबोटिक तकनीक से जिस तरह अॉक्सीजन कम होने पर मास्क नीचे आ जाता है वैसे ही यह एयर होस्टेस का चेहरा स्कैन कर के एक स्प्रे बॉटल से उनके चेहरे पर मेक अप छिड़के देगा, यह रोबोट स्कैन करके यह भी पता लगा लेगा के कितना मेक अप लगाना है”। यह रोबोट अगले महीने से एयरलाइन की सभी फ्लाइट्स में लग जाएगा। इसके बारे में सुनकर सभी एयर होस्टेस काफी खुश हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें