Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

ABVP के विरोध के तरीके से अमेरिकन्स प्रभावित, ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिये मिला न्योता

23, Feb 2017 By Tarun Vyas

दिल्ली. ABVP विद्यार्थी परिषद के विद्यार्थियों के शौर्य और बल प्रदर्शन से पूरा इंडिया उनका कायल हो गया है। पिछले साल JNU में प्रोटेस्ट किया और अब रामजस काॅलेज में। इनके विरोध प्रदर्शन का तरीका भी सबसे अच्छा है। ये “शांतिपूर्वक” और “अहिंसावादी” तरीके से अपना विरोध प्रदर्शन करते हैं। इनके प्रोटेस्ट में देशभक्ति कूट कूट के भरी है।” भारत माता की जय , देश के गद्दारो को ….” ये इनके मनपसन्द और प्रभावशाली नारे हैं। इसके विरोध प्रदर्शन में ये किसी को नुकसान नहीं पहुचाते, आज रमजास यूनिवर्सिटी में भी इन्होंने अपने संयम का परिचय दिया, सिर्फ कुछ रिपोर्टर और स्टूडेंट्स के मोबाइल खींचे (शायद टाइम देखना होगा)।

ऐसे स्किल्स और कहाँ
ऐसे स्किल्स और कहाँ

इनकी देशभक्ति और अहिंसात्मक व्यवहार की तो पुलिस भी दीवानी है। पुलिस भी इनका साथ देती है, आखिर अहिंसावादी और शांतिप्रिय का साथ तो सब लोग देते है, इनके विरोध प्रदर्शन से बड़े से बड़े लोगो का भी प्रोग्राम कैंसिल हो जाता है। JNU विद्यार्थियो के प्रोग्राम कैंसिल करवाने के बाद इनको सफलता के चर्चे अमेरिका तक पहुँच गए है ।

अमेरिका में ट्रम्प विरोधी लहर चल रही है। वहाँ के लोग ट्रम्प के कार्यक्रमों को स्थगित करवाना चाहते है मगर हर बार नाकामयाब हो जाते हैं क्योंकि उनका विरोध करने का तरीका एक दम घटिया होता है, वो हाथ में लकड़ी का गत्ता लेकर विरोध प्रदर्शन करते है। अब उनको कौन समझाए कि गत्ता नहीं लकड़ी लेनी पड़ती है ।

अमेरिका में चल रहे विरोध प्रदर्शन में जान फूंकने के लिए वहाँ के लोगो ने ABVP के विद्यार्थियों से निवेदन किया है कि वो वहाँ आकर ट्रम्प का विरोध करे और उसे देशद्रोही साबित कर राष्ट्रपति पद से हटवा दे। अब देखना ये है कि क्या ABVP वहाँ के लोगो का साथ देते है ? क्या ABVP मोदी जी के प्रिय दोस्त को उसके पद से हटवाते है ? जल्द ही इन सब का जवाब आने वाले दिनों में मिल जायेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें