Tuesday, 25th July, 2017
चलते चलते

"गाय का दूध पीने के लिए आधार कार्ड आवश्यक"- पीएम मोदी का एलान

05, Apr 2017 By Aman Rana

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा एलान करते हुए कहा है कि “गाय का दूध पीने के लिये अब आधार कार्ड होना चाहिये। जिस व्यक्ति के पास आधार कार्ड नहीं होगा, वह गाय के दूध का सेवन नही कर पाएगा।” जब उनसे पूछा गया कि “सरकार भैंस के दूध को आधार कार्ड से क्यों नहीं जोड़ रही?” तो मोदी जी ने कहा कि “भैंस के साथ हमारी आस्था जुड़ी हुई नहीं है। भैंस उतनी महत्वपूर्ण नहीं है जितनी कि गाय! और कोई उसका दूध यूँ ही मुंह उठाकर पी ले। यह गाय माता का अपमान है।”

MODI-COW-HERO
“अगर दूध के लिए आप का आधार गाय है तो गाय माता का आधार- आधार होना चाहिये”

प्रधानमंत्री ने यह फ़ैसला यूपी के मुख्यमंत्री और विश्व-प्रसिद्ध गौ-भक्त योगी आदित्यनाथ की सलाह पर किया है। बैठक में इन दोनों के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बाबा रामदेव भी मौजूद थे। यूपी में स्लॉटर हाउस बैन करने के बाद इस एलान को एक बड़ा क़दम माना जा रहा है।

बैठक से निकलने के बाद राजनाथ सिंह ने बताया कि “यह फैसला देश के हित में लिया गया है। इससे उन लोगों पर रोक लगेगी, जो गैरकानूनी तरीकों से दूध पीते हैं।”

उधर, मोदी जी के इस एलान से परेशान होकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि “ये तो एक scam है जी! इस दूध को निकालने में मोदी जी का हाथ है इसलिये इसमें मिलावट हो सकती है। आधार की आड़ में मोदी जी सिर्फ़ बीजेपी वालों को ही दूध पिलाना चाहते हैं। ये सारे मिल कर हमको पागल बना रहे हैं।”

अब देखना ये है कि यह योजना किस हद तक सफल होती है और कितने लोगों को गाय का दूध नसीब होता है।



ऐसी अन्य ख़बरें