Friday, 24th February, 2017
चलते चलते

नोट बैन वाले जोक्स ने 'बैंगलोर ट्रैफिक जोक्स' को पछाड़ा, दो दिन में 'पप्पू जोक्स' भी रह जायेंगे पीछेः सर्वे

13, Nov 2016 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. पांच सौ और हज़ार के नोटों पर लगे बैन के बाद देश में कल लाइनें लगने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना था। पिछले सौ सालों में दुनिया में जितनी लाइनें लगी थीं, उससे ज़्यादा लाइनें हमारे देश में पिछले चार दिनों में लग चुकी हैं। अब इस ‘नोट-बैन’ की वजह से एक और रिकॉर्ड बन गया है। एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि ‘नोट बैन’ वाले जोक्स ने बैंगलोर ट्रैफिक पर बनने वाले जोक्स को काफ़ी पीछे छोड़ दिया है।

Notes2
जितने नोट, उतने जोक्स

इस सर्वे में यह भी खुलासा हुआ है कि अगर इन नोटों पर इसी स्पीड से जोक्स बनते रहे तो ये दो-चार दिन में ‘पप्पू जोक्स’ को भी पीछे छोड़ देंगे, जो पिछले कई सालों से नंबर वन पर काबिज है।

गौरतलब है कि जब से 500-1000 के नोट पर बैन लगाया गया है, तब से इस मसले पर जमकर जोक्स बनाए जा रहे हैं। ऐसे-ऐसे लोग भी जोक मार रहे हैं, जिनका काम जोक सुनकर सिर्फ़ हंसने का और व्हॉट्सएप पर फ़ॉरवर्ड करने का था। लोग सुबह फ्रेश बाद में हो रहे हैं, हज़ार-पांच सौ वाले जोक पहले पेल रहे हैं। सर्वे के मुताबिक देश भर का जो औसत निकाला गया है, उसके हिसाब से रोज़ाना प्रति व्यक्ति पांच जोक बनाये जा रहे हैं।

उधर, इस ख़बर से बैंगलोर प्रशासन के हाथ-पाँव फूल गए हैं। बैंगलोर ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज ने शर्मिंदा होते हुए फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “बड़े शर्म की बात है कि इस दो दिन के बैन ने हमें पछाड़ दिया। लेकिन हम इतनी आसानी से हार नहीं मानेंगे। हम कोशिश करेंगे कि दो-एक दिन में एक ऐसा लंबा जाम लगवायें, जिससे पूरा देश एक महीने तक उसी पे जोक बनाता रहे।”



ऐसी अन्य ख़बरें