Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

कैश निकालने पर लगेगा 150 रुपये चार्ज, गुस्साए युवक ने पूरा अकाउंट किया खाली

02, Mar 2017 By banneditqueen

एजेंसी. नोटबंदी का असर जीडीपी पर शायद ना पड़ा हो पर आंम जनता की जिंदगी के लिये तो प्रेत के साए से कम नहीं। आप चाहे कितने झाड़ फूँक करने वालों को बुला लो पर नोटबंदी का साया पीछा नहीं छोड़ रहा। पहले कई दिनों तक अपना पैसा जमा करने के लिये लाइन में लगना पड़ा वहीं अब उसी पैसे को निकालने के लिये बैंक पैसा चार्ज कर रहे हैं।

कैश गिनता राहुल
कैश गिनता राहुल

इस आदेश से गुस्साए एक राहुल नामक युवक ने बैंक जाकर अपना सारा पैसा निकाल लिया। बैंक से निकलते वक्त जब लोगों ने उसके हाथ में इतना सारा पैसा देखा तो सब हैरान हो गए। देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई।

लोगों ने जब उससे पूछा कि वह सारा पैसा क्यों ले जा रहा है तो उसने गुस्से में जवाब दिया “पहले तो घंटों लाइन में लगकर अपना पैसा जमा किया उसके बाद अब खुद के कमाए हुए पैसे निकालने के लिये इनको पैसा खिलाओ। हद्द है यार मतलब! अब कल कहेंगे कि पैसे से सामान खरीदने पर भी एक्स्ट्रा पैसा दो। पहले ही ये टैक्स वो टैक्स, पचास तरह के सेस, इसीलिये मैैंने अपना सारा पैसा निकाल लिया है एक बार में, लेते रहे जितना पैसा लेना है। राहुल की देखा देखी और भी लोगों ने अपना पैसा निकालना शुरू कर दिया है।

इस पर एक बैंक अधिकारी का कहना है “सरकार की कमाई टैक्स और सेस से हो जाती है हमारी भी तो कुछ कमाई होनी चाहिए। यहाँ दिनभर गधों जैसे काम करने के बाद अगर कुछ एक्स्ट्रा कमाई कर ली तो क्या दिक्कत हो गई इतनी? लोगों को तो बस फालतू मुद्दा चाहिए हंगामा करने के लिए।”



ऐसी अन्य ख़बरें