Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

सोनम कपूर के गाउन से 2 हज़ार ग़रीब परिवारों के कपड़े सिलवायेगी सरकार, 'अटल चोगा योजना' को मिली मंजूरी

18, May 2016 By बगुला भगत

मुंबई. जिस भीमकाय गाउन को पहनकर सोनम कपूर ने कान फ़िल्म फ़ेस्टीवल में धूम मचायी, उसका इस्तेमाल अब समाज की बेहतरी के लिये किया जायेगा। केंद्र सरकार ने फ़ैसला किया है कि सोनम के उस गाउन से दो हज़ार जोड़े कपड़े सिलवाये जाएंगे और ग़रीबों में बांटे जायेंगे।

गाउन उठाने वाले मजदूरों का इंतज़ार करतीं सोनम कपूर

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर आज ‘अटल चोगा योजना’ (AGY) का शुभारंभ किया गया। केंद्रीय आवास एवं शहरी ग़रीबी उन्मूलन मंत्री वेंकैया नायडू ने इस अवसर पर कहा कि “गैस-सब्सिडी और जन-धन योजना के बाद यह मोदी जी की सबसे महत्वाकांक्षी योजना है।”

“उन्होंने आज सुबह ख़ुद इस बारे में सोनम से बात की है और वो गाउन को दान करने के लिये राज़ी भी हो गयी हैं। उन्होंने बस यह शर्त रखी है कि जो 12 लोग उनके इस गाउन को उठाकर चलते हैं, उनके लिये किसी दूसरी नौकरी का इंतज़ाम किया जाये।”

“हमने इन 12 लोगों को मनरेगा योजना के तहत रोज़गार देने की मंजूरी दे दी है। जिससे उन्हें साल में 100 दिन सोनम के कपड़ों को उठाने के रोज़गार की गारंटी मिल गयी है।” -श्री वेंकैया ने जानकारी दी।

अब सरकार सोनम के कान से लौटने का इंतज़ार कर रही है, जो कल शाम तक स्वदेश लौट आयेंगी। दो दिन बाद उनका गाउन भी विशेष कार्गो प्लेन से मुंबई पहुंच जायेगा। गाउन को विमान से उतारने और एयरपोर्ट से गोदाम तक लाने का काम श्रम मंत्रालय के आला अधिकारी देख रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें