Tuesday, 25th July, 2017
चलते चलते

मुंबई वाले तेज़ बारिश के इंतज़ार में ताकि लोकल ट्रेन ना चलने का बहाना देकर घर से कर सकें काम

21, Jun 2017 By banneditqueen

मुंबई. बारिश का इंतज़ार तो सभी को रहता है, चाहे वो किसान हो या ऑफिस जाने वाले। पर किसानों से ज़्यादा बारिश का अगर किसी को इंतज़ार है तो वो हैं मुंबई के ऑफिस जाने वालों को। बारिश का इंतज़ार इसलिए नहीं है ताकि प्याज के पकोड़े खाएं या किसी पहाड़ी इलाके की सैर कर के आएं बल्कि इसलिए है ताकि घर पे बैठ कर काम करने का बहाना मिल सके।

ये नज़ारे कब देखने को मिलेंगे
ये नज़ारे कब देखने को मिलेंगे

येलो स्टार प्राइवेट कंपनी लिमिटेड में काम करने वाले जिग्नेश मेहता ने फेकिंग न्यूज़ के संवाद्दाता से बातचीत में बताया ”ऑफिस के अधिकतर कर्मचारी इसी बात के इंतज़ार में कि कब बारिश शुरू हो और वो घर पे बैठ कर काम कर सकें।” इस पर फेकिंग न्यूज़ संवाद्दाता ने सवाल किया ”मैं समझा नहीं? बारिश के मौसम में आप लोगों को छुट्टी मिलती है क्या?” इस पर जिग्नेश ने जवाब दिया कि ”नहीं नहीं, बारिश का मौसम शुरू होने के बाद कई बार लोकल ट्रेन या तो कैंसिल हो जाती है या तो लेट हो जाती है ऐसे में हमारे पास बहाना रहता है कि हम घर से काम कर सकें। और ट्रैफिक की हालत तो आपको पता ही है, बॉस को भी पता है कि अगर टैक्सी या कैब से आएँगे तो आधा दिन चला जाएगा इससे अच्छा तो घर से ही काम कर ले।”

कई और कर्मचारियों से भी जब बात की तो उन्होंने कहा कि ”सबसे ज़्यादा मुसीबत तो तब हो जाती है जब आप घर से काम करने लगो पर कम्बख्त इंटरनेट ही धीमा हो जाता है या फिर सोचो कि थोड़ी देर टीवी देखे ले पर टाटा स्काई तो चार बूंदे गिरने पर ही बंद हो जाता है। ऐसे समय लगता है कि इससे अच्छा तो ऑफिस जाकर ही यूट्यूब सर्फ कर लेते।”



ऐसी अन्य ख़बरें