Sunday, 19th November, 2017

चलते चलते

डॉनल्ड ट्रम्प करेंगे भिंड में रोड शो, मध्यप्रदेश की सड़कों जैसी बनेगी अमेरिका की सड़कें

28, Oct 2017 By Guest Patrakar

भिंड. बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में अमेरिकी पूंजी निवेश को आकर्षित करने के लिये एक सप्ताह के दौरे पर अमेरिका गए हुए थे, वाशिंगटन ऐयरपोर्ट में उतरते ही उन्होंने कुछ ऐसा बयान दे दिया जिससे ना केवल भारत बल्कि पूरा अमेरिका आश्चर्यचकित हो गया। शिवराज सिंह चौहान ने कहा “मध्यप्रदेश की सड़के अमेरिका की सड़कों से बेहतर है।” बस फिर क्या था विपक्ष ने शिवराज के इस बयान का जम कर मज़ाक़ उड़ाया। लेकिन कोई था जो शिवराज सिंह चौहान के बयान को सीरीयस्ली ले गया। और वो कोई और नहीं बल्कि हमेशा चर्चा में रहने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प थे।

पानी के नीचे दबी सड़कों की यात्रा कराते हुए
पानी के नीचे दबी सड़कों की यात्रा कराते हुए

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने शिवराज के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा “मैं शिवराज की इस बात को पूरी तरह नकार नहीं सकता, मेरा सपना है मेक अमेरिका ग्रेट अगेन और में ऐसा करने के लिए हर सम्भव कोशिश करूँगा।”

डॉनल्ड ट्रम्प के बयान के कुछ पल बाद ही शिव राज सिंह चौहान ने उन्हें मध्यप्रदेश आने का न्योता दे दिया और जापान के प्रधानमंत्री सिनो आबे की तरह रोड शो करने के लिए राजी भी कर लिया। सूत्रों की माने तो दिसम्बर माह में डॉनल्ड ट्रम्प मध्यप्रदेश के भिंड जिले में रोड शो करेंगे।

यह सिलसिला यहीं नहीं रुका। शिवराज सिंह चौहान के इस बयान से और देशों के प्रधानमंत्री भी आकर्षित हुए और उन्होंने भी भोपाल की सड़के देखने का फ़ैसला किया। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मेय ने कहा “भोपाल और वाशिंगटन का तो पता नहीं लेकिन भारत और इंग्लैंड में काफ़ी समानता है। हमारे यहाँ मिस्टर बीन है और उनके पास राहुल गांधी। हमारी यहाँ भी प्रधानमंत्री के होते सोते रानी की चलती है और 2014 से पहले उनके यहाँ भी ऐसा ही होता था। और बस इसीलिए हम अपने पूरे क़ाफ़िले के साथ भोपाल भ्रमण के लिए जाएँगे”।

लेकिन शिवराज सिंह चौहान के इस बयान से सब ख़ुश नहीं थे। कई लोगो ने उनका जमकर मज़ाक़ उड़ाया। काँग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने चुस्की लेते हुए कहा “शायद से शिवराज ने अमेरिका में आयी बढ़ के दौरान सड़कों को देख कर भोपाल की आम मौसम की सड़कों से तुलना कर ली है”। इस पर एक ट्विटर यूज़र ने दिग्विजय को जवाब देते हुए कहा “कम से कम शिवराज के समय सड़क तो दिखाई देती है, आपके कार्यकाल में तो वो भी नसीब नहीं था”।

अब देखना यह होगा कि क्या डॉनल्ड ट्रम्प वाक़ई में मध्यप्रदेश की सड़कों को देख कर अमेरिका की सड़के बनाएँगे या यह भी उनकी ग्रेट वॉल की तरह जुमला ही निकलेगा। आगे की और ऐसी अन्य ख़बरें पढ़ने के लिए पढ़ते रहिए फेकिंग न्यूज़।



ऐसी अन्य ख़बरें