Monday, 21st August, 2017

चलते चलते

महिलाओं पर एक और आफत टूटी, 'नागिन' के बाद अब 'दीया और बाती' भी बंद होने की कगार पर

06, Jun 2016 By banneditqueen

भोपाल. प्रधानमंत्री मोदी जी के कहे अनुसार देश में मर्दों के ‘अच्छे दिन’ आए हैं या नहीं, ये तो पता नहीं लेकिन ये पक्का है कि महिलाओं के बहुत ‘बुरे दिन’ चल रहे हैं। पिछले हफ्ते जहाँ कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाला सीरियल ‘नागिन’ बंद हो गया, वहीं अब ख़बर आ रही है कि स्टार प्लस का ‘दीया-बाती’ भी जल्द ही बंद हो जायेगा।

TV Soaps
‘दीया बाती’ बंद होने की खबर सुनकर रोती सारिका देवी

यह खबर सुनते ही कमला विहार की साधना तिवारी बेहोश हो गयीं। जब काफी देर तक होश नहीं आया तो उन्हें उनके पतिदेव की बदबूदार जुराबें सुंघाई गईं लेकिन उससे भी कोई फ़ायदा नहीं हुआ। अंततः उन्हें ‘दीया और बाती’ का टाइटल सॉन्ग सुना कर होश में लाया गया। होश में आते ही वो बिलखते हुए बोलीं- “अब मैं रात को खाना खाते समय क्या देखूंगी?” और फिर से बेहोश हो गयीं।

साधना जी की तरह देश की बाकी महिलाएँ भी इस खबर को सुनकर सदमे में हैं। मेरठ की सारिका गुप्ता ने बताया कि “जब से मेरी भाभी ने मुझे ये न्यूज़ दी है, मेरे तो हलक से निवाला नहीं उतर रहा!” यह कहकर वो भी किसी को ये ब्रेकिंग न्यूज़ बताने लगीं। सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि सारिका जैसी अधिकतर सीरियल-पीड़ित महिलाएं बी.पी बढ़ने और भूख ना लगने की शिकायतें कर रही हैं।

इस खबर से अरेरा कालोनी के चिंटू भी बहुत दुखी हैं। उनका कहना है कि “पहले मम्मी  ‘दीया बाती’ और ‘नागिन’ देखने में इतनी व्यस्त रहती थीं कि उन्हें पता ही नही चलता था कि मैं लैपटॉप पे पढ़ाई के बहाने ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ देख रहा हूँ, पर अब शो बंद होने के बाद तो मुझे चुपचाप पढ़ाई करनी पड़ेगी।”

बताया जा रहा है कि दीया बाती शो संध्या और सूरज की अनबन के चलते बंद करना पड़ रहा है। इस पर 65 वर्षीय कमला देवी ने कहा कि “हमारे ज़माने में पति मारपीट भी करते थे तो हम चूँ तक नहीं करते थे। और ये आजकल के बच्चे तो नाटक में भी ढंग से पति पत्नी का रोल नहीं निभा पाते।”

‘सास बहू और रंज़िश’ के ऑनलाइन पोल के अनुसार, 90% महिलाए इस शो के बंद होने पर नाखुश हैं, जबकि 5% नया शो देखना चाहती हैं और बाकी की 5% उस वक्त कुमकुम भाग्य देखना पसंद कर रही हैं।

फ़ेकिंग न्यूज़ की टीम इन सभी महिलाओं से सहानुभूति जताती है और उन्हें यह आश्वासन देती है कि जल्द ही ‘नागिन’ रिश्ते चैनल पर और ‘दीया और बाती’ स्टार उत्सव पर दुबारा से शुरू होगा।



ऐसी अन्य ख़बरें