Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

इटली में शादी करने के बाद हनीमून के लिए भारत आएँगे विराट अनुष्का

12, Dec 2017 By Guest Patrakar

इटली. आख़िर वो दिन आ ही गया जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार था। नहीं, नहीं हम राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की बात नहीं कर रहे है। मगर ख़बर है इटली की ही। हम बात कर रहे हैं विरुश्का की। जी हाँ! विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की। दोनो सोमवार को शादी के पावन बंधन में बंध गए, और ख़बर है कि विराट और अनुष्का भारत आने वाले है।

आखिरकार हुई विरुष्का की शादी
आखिरकार हुई विरुष्का की शादी

सूत्रों की माने तो कोहली और अनुष्का अपना हनीमून कहीं और नहीं बल्कि भारत में ही मनाने वाले है। ऐसे करने की वजह? इस बात का जवाब दिया हमें विराट के भाई विकाश कोहली ने।

विकाश ने फेकिंग न्यूज़ से एक्स्क्लूसिव बातचीत के दौरान कहा “भाई और अनुष्का की शादी हमने इटली में होने दी। लेकिन वो हनीमून मनाने भारत ही आएँगे। ऐसा करने की वजह यह है कि वह दोनो अपनी शादी अलग ढंग से करना चाहते थे। जहाँ आम भारतीय शादी भारत में करके हनीमून मनाने विदेश में जाते है, वहीं वो दोनो शादी विदेश में करके हनीमून मनाने भारत आएँगे।”

लेकिन क्या इसकी केवल यह ही वजह है? हमने इसके बारे में और जानकारी ली और पता चला कि विराट ने यह फ़ैसला भारत में लोगों के ग़ुस्से को देखते हुए लिया है। दरसल विराट और अनुष्का की शादी के बाद उनके कई भारतीय फ़ैन्स उनसे ख़फ़ा हो गए थे। उनका कहना था कि एक तो विराट ने छुपकर शादी की है और वो भी विदेश में। बस इसीलिए वो इस चीज़ का ख़ामियाज़ा भारत में हनीमून मनाकर भरेंगे।

फ़िलहाल प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके विराट के इस फ़ैसले को सराहया और उन्हें शादी की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट के ज़रिए कहा “मैं अपने और पूरे भारत की ओर से विराट को शादी की बधाई देता हूँ। और उनके भारत में हनीमून मनाने के फ़ैसले से एक दम ख़ुश हूँ। आख़िर वह एक भारतीय है। उन्होंने यह फ़ैसला ले कर ‘मेक इन इंडिया’ को आगे बढ़ाया है।”

किसी ने सही ही कहा है। भारत में शादी दो लोग नहीं बल्कि दो परिवारों में होती है। और जब शादी इतनी बड़ी हस्तियों की हो तो फिर उस शादी से काफ़ी लोगों को फ़र्क़ पड़ना लाज़मी है। फिर दूल्हे-दुल्हन क्या सोचते है इस से किसको फ़र्क़ पड़ता है? लेकिन विराट के इस फ़ैसले से अनुष्का को ख़ुश होना चाहिए। भई आख़िर विराट एक भारतीय खिलाड़ी है। और भारतीय खिलाड़ियों का परफ़ोरमेंस विदेश से ज़्यादा भारत में अच्छा होता है।



ऐसी अन्य ख़बरें