Sunday, 25th June, 2017
चलते चलते

अमेरिका ने सफ़ाई दी- "हमने 'फ़ैन' या 'दिलवाले' की वजह से नहीं पकड़ा शाहरुख़ को"

12, Aug 2016 By बगुला भगत

वॉशिंगटन/नयी दिल्ली. बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख़ ख़ान को कल रात लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। जिसके बाद तरह-तरह की अफ़वाहें उड़ने लगीं। शुरु में ख़बर आयी कि उन्हें ‘दिलवाले’ की एक्टिंग के लिये पकड़ा गया है, फिर एक न्यूज़ चैनल ने बताया कि उन्हें ‘फ़ैन’ के लिये पकड़ा गया है। एक दूसरे चैनल ने बताया कि जिस दिन ‘दिलवाले’ रिलीज हुई थी, अमेरिका में उसी दिन से शाहरुख़ के लिये लुक आउट नोटिस जारी था।

Shahrukh
पासपोर्ट वाला चेहरा और असलियत वाला चेहरा

इसके बाद ख़ुद अमेरिकी राष्ट्पति बराक ओबामा को सामने आकर सफ़ाई देनी पड़ी कि “हमने शाहरुख़ को उनकी एक्टिंग के लिये नहीं पकड़ा है। अगर एक्टिंग के लिये ही पकडना होता तो हम उन्हें दो साल पहले ही पकड़ लेते, जब इन्होंने ‘हैप्पी न्यू ईयर’ वाली गंद फैलायी थी।”

“असल में, शाहरुख़ की शकल उनके पासपोर्ट वाले फ़ोटो से मैच नहीं कर रही थी। उन्होंने तरह-तरह से चेहरा बनाकर दिखाया लेकिन फिर भी शकल पासपोर्ट जैसी नहीं लगी।” -ओबामा ने बताया।

“और दूसरी बात, अधिकारियों को उनके बच्चे भी ऑथेंटिक नहीं लग रहे थे क्योंकि उनका एक बेटा तो उनके बराबर का लग रहा था और दूसरा गोद में ले रक्खा था। दो बच्चों की उम्र में इतना फ़र्क कैसे हो सकता है। क्या उन्होंने बीच में कैप्सूल लेने बंद कर दिये थे?”

“हमने तो सुना था कि इंडिया वालों को जितने भी बच्चे पैदा करने होते हैं, दो-चार साल के अंदर ही कर लेते हैं। उसके बाद किसी दूसरे काम पर लगते हैं।”

“इसलिये हमारे अफ़सरों को उनके बच्चों से क़सम खिलवानी पड़ी कि “क्या ये तुम्हारे असली पापा हैं?”, उसके बाद हमने उन्हें छोड़ दिया।” -अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा। इसके बाद उन्होंने एयरपोर्ट्स पर तैनात सभी आव्रजन अधिकारियों को बॉलीवुड की फ़िल्में देखने का आदेश दे दिया, ताकि हमारे सुपर स्टार्स को आसानी से पहचाना जा सके।

“वैसे तो इंडिया के स्टार्स जब चौड़कर चलते हैं तो अलग से पहचान में आ जाते हैं, फिर भी अब हम कोई चांस नहीं लेना चाहते।” -अमेरिकी गृह विभाग के मंत्री ने कहा। उधर, सूत्रों का कहना है कि अगर अमेरिकी अधिकारियों को बॉलीवुड की फ़िल्में दिखायी गयीं, तो वे अपनी नौकरी भी सकते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें