Saturday, 27th May, 2017
चलते चलते

'रईस' के प्रमोशन के लिये मुंबई लोकल में भी सफ़र करेंगे शाहरुख़, स्वीकार किया फ़ैन का चैलेंज

23, Jan 2017 By बगुला भगत

मुंबई. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ ख़ान अपनी फ़िल्म ‘रईस’ के प्रचार में कोई कोर-कसर बाक़ी नहीं छोड़ रहे हैं। फ़िल्म के प्रमोशन के लिये अब वो 26 जनवरी को मुंबई की लोकल ट्रेन में सफ़र करेंगे। वो अपने घर के नजदीकी स्टेशन बांद्रा से विरार तक का सफ़र करेंगे। पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री उनके इस दुस्साहस पर हैरान है।

Shahrukh5
मुंबई लोकल में चढ़ने के लिये ख़ुद को तैयार करते शाहरुख़

दरअसल, शाहरुख़ ‘रईस’ के प्रमोशन के लिये आज अगस्त क्रांति राजधानी ट्रेन से मुंबई से दिल्ली तक सफ़र कर रहे हैं। यह ख़बर सुनकर गौरव गायतोंडे नाम के उनके एक डाई हार्ड फ़ैन ने उन्हें लोकल में चलने का चैलेंज दिया था, जिसे उन्होंने क़बूल कर लिया है। गौरव ने चैलेंज देते हुए कहा था कि “राजधानी ट्रेन से तो दूध पीता बच्चा भी सफ़र कर सकता है शाहरुख़ भाई! अगर आप की ‘जान’ में दम है तो मुंबई लोकल में चढ़कर दिखाओ। तब मानेंगे कि आप सच्चे किंग ख़ान हो!” शाहरुख़ ने भी जोश में आकर ‘हामी’ भर दी।

लोकल के जानकारों का मानना है कि शाहरुख़ ने प्रमोशन के चक्कर में ये चैलेंज एक्सेप्ट तो कर लिया लेकिन इसे पूरा कर पाना उनके बस की बात नहीं है। पच्चीस साल के सफ़र के बाद पिछले साल लोकल से रिटायर हुए बुज़ुर्ग विद्याधर पाटील का कहना है कि “पहली बात तो वो चढ़ ही नहीं सकता और अगर चढ़ गया तो उतर नहीं पायेगा। उसने अपनी फ़िल्मों में आज तक जितने भी स्टंट किये हैं, उन सबको भी यूज़ कर ले तो भी ये लोकल वाला स्टंट नहीं कर पायेगा।”

इंडस्ट्री के विशेषज्ञों का भी कहना है कि इस बार शाहरुख़ ने बहुत बड़ी मिस्टेक कर दी है। कपिल शर्मा के शो में उछल-कूद करना और बात है और मुंबई लोकल में चलना और! मन्नत के सूत्रों का कहना है कि सच बात तो ये है कि वो ख़ुद भी डरे हुए हैं क्योंकि उन्होंने मुंबई लोकल के बारे में कई कहानियां सुन रखी हैं। उनके ड्राइवर रमेश ने बताया कि “कल साब भेस बदलकर ट्रायल करने गये थे लेकिन प्लेटफॉर्म पर भी नहीं चढ़ पाये और वापस लौट आये।”

उधर, जब से शाहरुख़ के बच्चों ने यह चैलेंज वाली बात सुनी है, वे तभी से गिड़गिड़ा रहे हैं-  “पापा लोकल में मत चढ़ो ना प्लीज़! आपको हमारी क़सम! फ़िल्म चले ना चले…भाड़ में जाये! हम भूखे रह लेंगे, फ़ॉरेन टूर और आईफ़ोन के बिना काम चला लेंगे लेकिन आपको ऐसा डेंजरस काम नहीं करने देंगे।”



ऐसी अन्य ख़बरें