Monday, 20th November, 2017

चलते चलते

शाहरुख़ ने आधी संपत्ति 'फ़ेयर एंड हैंडसम' के नाम की, कहा- "आज जो कुछ भी हूं, इसी की बदौलत हूं"

13, Apr 2017 By बगुला भगत

दुबई. बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख़ ख़ान ने अपनी आधी संपत्ति ‘फ़ेयर एंड हैंडसम’ क्रीम के नाम कर दी है। अब मुंबई में बैंड स्टैंड वाला उनका मशहूर बंगला भी ‘इमामी’ कंपनी का हो जायेगा। दुबई में ‘पताका चाय पीपुल्स च्वॉइस अवॉर्ड’ में नाचने परफ़ॉर्म करने के बाद शाहरुख़ ने यह एलान किया।

Shahrukh12
शाहरुख़ की क़ामयाबी का राज़

इस मौक़े पर किंग ख़ान काफ़ी भावुक हो गये। अपने गाल पर हाथ फिराते हुए उन्होंने कहा कि “आज मैं जो कुछ भी हूँ, ‘फ़ेयर एंड हैंडसम’ क्रीम की वजह से ही हूं। इस क्रीम को लगाने से पहले मैं बहुत बदसूरत लगता था। मेरे चेहरे पर इतनी चिकनाहट रहती थी कि हम लोग घी के बजाय इसी से चुपड़-चुपड़कर रोटी खाते थे।”

“मेरा रंग इतना सांवला था कि क…क…क…कोई लड़की मेरी तरफ़ देखती भी नहीं थी। दुखी होकर एक दिन मैंने एक लड़की की क्रीम चुराकर अपने चेहरे पर लगा ली, क्योंकि तब मर्दों वाली क्रीम मार्केट में नहीं आई थी।” -शाहरुख़ ने बीते दिनों को याद करते हुए कहा।

“बाद में मैंने उसी लड़की को ‘गोरी’ समझकर प्रपोज कर दिया। बाद में मुझे पता चला कि वो ‘गोरी ‘नहीं ‘गौरी’ है” -कहकर वो खिलखिलाकर हंस पड़े।

“तो क्या ये सब उस क्रीम का ही कमाल है?” इसके जवाब में वो कंधे उचकाते हुए बोले- “और नहीं तो क्या! बिना क्रीम लगाये ये पकौड़े जैसी नाक वाला आदमी कभी सुपर स्टार बन सकता था क्या? शायद मैं ‘शाहरुख़ चाचा’ नाम का एक गुमनाम एक्स्ट्रा बनकर रह जाता” -कहते कहते शाहरुख़ की आंखों में फिर आंसू भर आये।

“आपने अपनी संपत्ति किसी अच्छे काम के लिये दान क्यों नहीं की?”, इस पर शाहरुख़ ने कहा, “काले लोगों को गोरा बनाने से अच्छा काम और क्या होगा! अब मेरी प्रॉपर्टी बेचकर ‘इमामी’ वाले हमारे देश के बचे-खुचे साँवले नौजवानों को भी गोरा बना देंगे।”

“ये मेरी ओर से ‘स्वच्छ भारत’ अभियान में छोटा सा योगदान है। मैं मोदी जी से रिक्वेस्ट करुंगा कि फ़ेयरनेस क्रीम खरीदने के लिये नौजवानों को सब्सिडी दें।”

“अगर ये क्रीम एक पल के लिये भी मुझसे दूर होती है तो मेरा कॉन्फिडेंस डगमगाने लगता है और मैं हकलाने लगता हूं। क…क…क…क्रीम, मेरी प्यारी क्रीम”, -यह कहते हुए उन्होंने अपनी जेब से क्रीम निकाली और उसे चूमने लगे। इस ‘फ़ेयर’ सी चूमा-चाटी के बाद उन्होंने ‘बाय-बाय’ बोला और ‘लक्स कोज़ी अंडरवियर अवॉर्ड्स’ में परफ़ॉर्म करने के लिये लक्ज़मबर्ग रवाना हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें