Tuesday, 23rd May, 2017
चलते चलते

Conjuring 2 की रिलीज़ के बाद हनुमान चालीसा की बिक्री में 500% की बढ़ोतरी

13, Jun 2016 By banneditqueen

नयी दिल्ली. पिछले शुक्रवार रिलीज़ हुई Conjuring 2 ने सभी दर्शकों का दिल दहला दिया है। Conjuring 1 की तरह Conjuring 2 भी दर्शकों को डराने की उम्मीदों पर ख़री उतरी है। जिन लोगों ने यह फ़िल्म देखी है, वे तब से सो भी नहीं पा रहे हैं।

scared-woman
Conjuring 2 देखने के बाद प्रीत विहार की प्रीति का हाल

करोल बाग़ में रहने वाले समर्थ ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “जब से मैंने Conjuring देखी है, तब से मैं दिन में भी लाइट जला कर सो रहा हूं। सोने से पहले मैं घर का कोना-कोना चेक करता हूं। मैंने बेड के नीचे, अलमारी के ऊपर, दरवाजे के पीछे सब जगह लाइटें लगा दी है ताकि कहीं भी अंधेरा न हो।”

हालत ये है कि इस फ़िल्म के रिलीज़ होते ही हनुमान चालीसा की बिक्री में भारी इज़ाफ़ा हो गया है। एक दर्शक ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया (ताकि लोग उसे डरपोक ना समझें) कि उसने अपने और अपने दोस्तों के लिये हनुमान चालीसा की प्रतियाँ ऑर्डर कर दी हैं। अपने बेडरूम के दरवाज़े से झांकते हुए उसने कहा कि “जिस तरह इस मूवी में “एडवर्ड” आत्मा को जीसस का क्रॉस दिखाकर भगाते हैं, वैसे ही मैं भी हनुमान चालीसा दिखाकर आत्मा को भगाऊंगा।”

कई लोग जो पहले कभी मंदिर तक नहीं गए, वे Conjuring 2 की वजह से बजरंग बली के पक्के भक्त बन चुके हैं। कई लोगों का कहना है कि “उन्होंने अपने घरों में टंगे पोर्ट्रेट्स इस डर से हटा दिये हैं कि क्या पता कब उनमें से कोई आत्मा बाहर निकल आए!”

देश भर में लोग पंडित जी और बाबा लोगों को बुलाकर बच्चों के खिलौनों सहित घर के सारे फर्नीचर का झाड़-फूंक करवा रहे हैं। जो लोग पहले किसी को माता आने पर उसका मज़ाक उड़ाते थे, उन्हें अब Conjuring 2 देखने के बाद भूत-प्रेत, ऊपरी हवा, पाताली देवी, चुड़ैल-पिशाच सब में विश्वास होने लगा है।



ऐसी अन्य ख़बरें