Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' लीक करने वालों को प्रधानमंत्री मोदी ने दी लाल किले की प्राचीर से बधाई

16, Aug 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. दुनिया भर में धूम मचाने वाली टीवी सीरीज ‘गेम ऑफ़ थ्रोन्स’ का 7वां सीजन लीक हो गया है। ख़ुशी की बात ये है कि यह महान कार्य भारत के ऊर्जावान नौजवानों ने ही कर दिखाया है। जैसे ही यह ख़बर आई, कि भारत के हैकरों ने ही GoT को लीक किया है, सभी देशवासियों का सीना और चौड़ा हो गया। GoT लीक का मुद्दा कल प्रधानमंत्री मोदी के स्वतंत्रता दिवस वाले भाषण में भी छाया रहा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से बोलते हुए उन्होंने लीक करने वालों को ढेर सारी बधाईयाँ दीं। हालाँकि, जिन लोगों ने GoT लीक किया है, वे गिरफ्तार किये जा चुके हैं, और उन्हें जेल में ही 7वां सीजन देखना पड़ रहा है।

Modi-GoT
लाल क़िले से हैकर्स को बधाई देते प्रधानमंत्री मोदी

कल प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा कि, “बहनों-भाईयों! अगर कोई इंसान अपने मन में ठान ले तो क्या नहीं कर सकता! यह बात इन नौजवानों ने करके दिखा दी है। मैं सवा सौ करोड़ देशवासियों की ओर से GoT लीक करने वालों का हार्दिक अभिनन्दन करता हूँ! इन्होंने साबित कर दिया है कि हमारे देश के नौजवान किसी से कम नहीं हैं। सारी दुनिया के हैकर्स GoT को हैक करने के प्रयास में लगे रहते हैं लेकिन इस रेस में बाज़ी मारी हमारे नौजवानों ने! भाइयों और बहनों! पहले देश का नौजवान दिन भर टोरेंट के चक्कर में कई घंटों तक इन्टरनेट पर बैठा रहता था, लेकिन इन लोगों ने हमारे नौजवानों का कीमती समय बचाया है!”

“भाइयों और बहनों! सिर्फ GoT लीक करके रुक जाना है, ऐसी बात नहीं है। इन लोगों ने फिरौती मांगने की भी भरसक कोशिश की है, ये होती है इन्वेस्टमेंट लाने की जिद! और मेरा मानना है कि, जॉन स्नो गया तेल लेने, असली हीरो तो हमारे ये होनहार नौजवान हैं, जिन्होंने देश के लोगों का पैसा और समय बचाया है! मैं एक बार फिर ‘GoT लीक परियोजना’ के सभी महानुभावों को अपनी ओर से शुभकामनाएं देता हूँ!”

उधर, विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री के भाषण की जमकर आलोचना की है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट सन्देश में लिखा कि, “मोदीजी खुले-आम ‘पायरेसी’ को बढ़ावा दे रहे हैं! क्या यही हैं अच्छे दिन! इन हैकरों का हौसला बढ़ गया तो ये कल डोरेमोन का फ्रेश सीजन भी लीक कर देंगे!” वहीँ, लालू यादव ने भी मोदी जी को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि “अरे! असली गेम ऑफ़ थ्रोन्स तो हमारे साथ हुआ है, जो अमित शाह और मोदी ने किया है। इसलिए मोदी तो इन लीक करने वालों का समर्थन करेंगे ही!”



ऐसी अन्य ख़बरें