Sunday, 25th June, 2017
चलते चलते

'सुल्तान' की रिकॉर्ड कमाई पर पाक ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया, कमाई में अपना हिस्सा मांगा

13, Jul 2016 By बगुला भगत

इस्लामाबाद. सलमान स्टारर ‘सुल्तान’ ने पाकिस्तान में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं, इस बात पर वहां की सरकार ने कल भारत के उच्चायुक्त गौतम बांबवाले को तलब कर लिया। उच्चायोग के सूत्रों ने बताया कि “पाक सरकार ने फ़िल्म की कमाई में से 50% हिस्सा मांगा है।”

Pak
पाक ने इस फ़िल्म की कमाई में भी हिस्सा मांगा है

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश सचिव एज़ाज़ अहमद चौधरी ने बंबावाले को बुलाकर कहा- “5 दिन में 15 करोड़! अपने देश में हम दुश्मन देश की इतनी कमाई हरगिज़ बर्दाश्त नहीं करेंगे। इतने पैसे तो हमें चाइना से भी नहीं मिलते।”

“तुम्हारी ‘सुल्तान’ की वजह से हमारी ‘बम बाजा बारात’ और ‘परदेसी बम देसी फिदायीन’ दोनों फ़िल्में पिट गयीं। अगले हफ़्ते ‘एक लंगूर और 72 हूर’ आ रही है, वो भी पिट जायेगी। हमें अपने नुकसान का हर्जाना चाहिये।” -कहकर चौधरी कैलकुलेटर पर हिसाब लगाने लगे।

जब बंबावाले ने हिस्सा देने से इनकार कर दिया तो चौधरी भड़क गये, बोले- “अगर हम रिलीज़ ही ना होने देते तो? अगर इसे भी डाउनलोड करके देख लेते तो क्या घंटा कमाते!” बंबावाले ने कहा- “तो मत होने देते रिलीज! हम तुम्हारे पैसों के भूखे नहीं हैं। इतने पैसे तो सल्लू भाई एक केस में फूंक देते हैं।”

बात बनते ना देख चौधरी ने नयी धमकी दी- “सोच लो! तुम एक एक्टर भेजोगे, तो हम बदले में 10 नॉन स्टेट एक्टर भेजेंगे।” बंबावाले फिर भी नहीं माने।

तब चौधरी ने आख़िरी दांव चलते हुए कहा- “मान जाओ नहीं तो हम वीना मलिक को वापस इंडिया भेज देंगे।” यह सुनते ही बंबावाले को पसीना आ गया। उन्होंने कहा- “चौस्साब, आप तो नाराज़ हो गये। मैं तो मज़ाक कर रहा था। आपका हिस्सा मिल जायेगा…मैं मोदी जी से बात करुंगा…प्रॉमिस! बस आप वीना को मत भेजना। प्लीज़!”



ऐसी अन्य ख़बरें