Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

बैन हटने के बाद पाकिस्तान में भी रिलीज होगी 'बेफिक्रे', हज़ारों पाकिस्तानी डरकर चीन की ओर भागे

19, Dec 2016 By Ritesh Sinha

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में बॉलीवुड की फ़िल्मों पर लगा बैन 19 दिसंबर से हटाया जा रहा है। पाकिस्तान के सिनेमाघरों के मालिकों ने कहा है कि सबसे पहले हम भारत की उन फिल्मों को दिखाएंगे जो इस बैन के दौरान वहां रिलीज हुई हैं। इस तरह बैन हटने के बाद पाक में रिलीज होने वाली सबसे पहली फ़िल्म ‘बेफ़िक्रे’ होगी। इस ख़बर के फैलते ही पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है।

Pak
बेफ़िक्रे से डरकर चीन सीमा पर खड़े हज़ारों पाकिस्तानी

‘बेफिक्रे’ की रिलीज से ‘फिक्र’ में पड़ गये पाकिस्तानियों ने देश से पलायन शुरु कर दिया है। हज़ारों लोग पाकिस्तान छोड़कर चीन की ओर भाग रहे हैं। ये लोग चीन के बॉर्डर पर जाकर चीन सरकार से अपील कर रहे हैं कि- “हमें एक बार इस बेफिकरे के कहर से बचा लीजिए। बदले में चाहे तो हमारी सारी ज़मीन लेकर उसमें सड़क बना लो लेकिन हमें इस फिलिम से बचा लो!”

दो दिन से चीन सीमा पर पड़े एक युवक परवेज खान ने बताया कि- “हम लोग इंडिया में आतंकवादी भेजते हैं, इसका मतलब ये नहीं है कि वो अपनी फ़िल्मों की आड़ में हमारे यहां आतंक फैलाये। हिम्मत है तो सामने आकर हमला करे, बुज़िदलों की तरह पीठ पीछे से नहीं!”

“हमें पता है इस फिलिम ने क्या हाल किया है लोगों का हिंदुस्तान में! आप लोग ही झेलो इसे! मैं तो चला चीन, वहां ऑटो चलाके अपनी जिंदगी काट लूँगा। बस! ये बेफिक्रे मुझसे झेला नहीं जाएगा।” -तारों की बाड़ लांघ रहे अब्दुल नाम के एक युवक ने कहा।

उधर, पाकिस्तान सरकार ने अपने नागरिकों से धैर्य रखने की अपील की है। नवाज शरीफ ने देश के नाम सन्देश में कहा है कि-“आप सभी भागकर चीन की ओर ना जाएं। वैसे भी वहां की आबादी पहले ही जरूरत से ज्यादा हो गई है। हमारी फौज आपको बेफिक्रे के कहर से बचा लेगी।” नवाज शरीफ की इस अपील का तुरंत असर हुआ और अब जो लोग डरकर नहीं भाग रहे थे, उन्होंने भी पाकिस्तान से भागने का फैसला कर लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें