Friday, 24th March, 2017
चलते चलते

'उड़ता पंजाब' लीक होने पर बोले पहलाज- "मैं क्यूं लीक करुंगा? मैं तो चाहता हूं कि इसे एक आदमी भी ना देखे"

16, Jun 2016 By बगुला भगत

मुंबई. सेंसर बोर्ड की वजह से चर्चा में आयी फ़िल्म ‘उड़ता पंजाब’ बुधवार को लीक हो गयी। लीक होने के बाद देश में तरह-तरह की अफ़वाहें चलने लगीं। कोई कह रहा है कि ये सेंसर बोर्ड के ही किसी बंदे का काम है तो कोई कह रहा है कि फ़िल्म के प्रोड्यूसर्स ने ख़ुद ही लीक करायी है।

Pahlaj Nihalani
किताब पर हाथ रखकर क़सम खाते पहलाज निहलानी

इन सारी अफ़वाहों के बीच, CBFC के चेयरमैन पहलाज निहलानी ने स्वतः संज्ञान लेते हुए इस ‘लीक-कांड’ के पीछे अपना हाथ होने से इनकार कर दिया है। फ़िल्म लीक होने के एक घंटे बाद ही उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन बुलाकर अपनी सफ़ाई पेश कर दी। अपने सामने रखी किताब पर हाथ रखते हुए उन्होंने कहा- “मैं साफ़ साफ़ बता रहा हूं कि इस कायरतापूर्ण घटना के पीछे मेरा कोई हाथ नहीं है। मैं जो भी काम करता हूं as per guidelines करता हूं।”

“लेकिन आप पर तो किसी ने आरोप भी नहीं लगाया फिर आप सफ़ाई क्यूं दे रहे हैं?”, इस सवाल पर पहलाज ने कहा- “अभी तो नहीं लगाया लेकिन अगर कल को लगा दिया तो? आरोप लगाने वाले मेरी तरह कोई गाइडलाइन थोड़े फ़ॉलो करते हैं!”

फिर राज़ खोलने के अंदाज़ में बोले- “मैंने तो सुना है कि प्रोड्यूसरों ने ये ख़ुद ही लीक करायी है।” “वे अपनी ही फ़िल्म क्यूं लीक करायेंगे भला?”, “क्योंकि वे इस गंदी पिच्चर को उन लोगों को भी दिखाना चाहते हैं, जो इसे देखने हॉल में नहीं जायेंगे। वे हमारे बीवी-बच्चों को भी बिगाड़ना चाहते हैं।”

“वैसे आपने ये कहां से सुना है?”, इस पर उन्होंने बस इतना कहा- “जैसे आप सुनते हैं वैसे ही मैंने भी कहीं से सुना है।”

उधर, फ़िल्म के प्रोड्यूसर्स ने साइबर क्राइम के तहत पुलिस में केस दर्ज करा दिया है लेकिन किसी का नाम नहीं लिया है। जब हमारे संवाददाता ने फ़िल्म के प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप से पूछा कि “आप को किस पर शक है, ये काम किसका हो सकता है?” तो वो थोड़ी देर के लिये ख़ामोश हो गये फिर किसी नशेड़ी की तरह शून्य में ताकते हुए बोले- “मुझे बस इतना पता है कि मेरा नहीं है।” और फिर से ख़ामोश हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें