Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

'थॉर' के ट्रेलर के बाद भारत में निराशा, इस बार भी Avengers में शमिल नहीं हो पाये MSG

16, Apr 2017 By deepakn97

मुंबई. ‘रंगून’ मूवी के कहर से पीड़ित देश की जनता को ‘थॉर रग्नरोक’ (thor ragnarok) का ट्रेलर भी राहत नही दिला पाया। जनता को पूरी उम्मीद थी कि इस बार हमारे बाबा गुरमीत राम रहीम जी इंसाँ जी को Avengers में जगह मिल जाएगी और वो बाक़ी सुपरहीरोज के साथ मिलकर दुनिया को लोकी के कहर से बचा पाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Gurmeet Ram Rahim1
लोकी का जूस निकालने के लिये तैयार बाबाजी

हॉलीवुड वालों से नाराज़ बाबाजी के एक प्रशंसक ने निराशा के साथ कहा कि “ये तो उनकी मर्ज़ी है, वे किसी को लें ना लें। लेकिन आपने देख ही लिया है कि पिछली दो फ़िल्मों से लोकी सुधरा नही है। अगर एक बार वे बाबाजी के तरीके भी ट्राई कर लेते तो अच्छा रहता।”

इस बारे में ख़ुद बाबाजी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि  “उनकी (Marvel स्टूडियो की) 4 साल में केवल 2 मूवी आ पायी हैं ..ओर हमारी दो साल में चार! तो एहसान तो हम उनके साथ काम करके कर रहे थे ना कि वे!”

थोड़ी देर बाद उनका दर्द ज़ुबाँ पर आ ही गया और वो बोले कि “अरे मूवी में नहीं लेना था तो ना लेते लेकिन कम से कम स्पेशल इफेक्ट्स तो मुझ से बनवा लेते! देखा नहीं मेरी पिछली चारों फ़िल्मों के इफेक्ट्स कैसे धाँसू थे। चलो कुछ और नहीं तो अब प्रमोशन सांग ही करवा लो- यू आर माई लव चार्जर…यू आर माय लव…” उनके गाना शुरु करते ही सारे पत्रकार वहां से निकल लिये।

उधर, विशेषज्ञों का मानना है कि बाबाजी को एवेंजर्स में शामिल ना कर पाने के दो मुख्य कारण हैं-

पहला, उनका डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, एक्टर, म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर, राइटर, एनिमेटर से लेकर स्पॉटबॉय तक सारे काम ख़ुद करने का पिछला कारनाम! इतनी कॉस्ट कटिंग मार्वल स्टूडियो सहन नहीं कर सकता था। दूसरा, पिछली चारों फ़िल्मों में बाबाजी ने जितनी सख्ती से ड्रग्स माफिया, आतंकवादियों और पाकिस्तान को सबक सिखाया है, अगर उतनी ही सख्ती से लोकी को सबक सिखा दिया तो पूरे ब्रह्माण्ड में हाहाकार मच सकता था।

इंडस्ट्री के जानकारों का यह भी कहना है कि अब बाबाजी दूसरे बाबाजी यानि रामदेव को आयरन मैन बनाकर अपनी एवेंजर सीरीज स्टार्ट करेंगे और लोकी का लौकी जूस बना कर दुनिया को दुख-तकलीफ़ से राहत देंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि मार्वल स्टूडियो बाबाजी को किसी रोल में ले पाता है या वो बाबा रामदेव के नेतृत्व वाले स्वदेशी Avengers का सामना करेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें