Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

अदभुत रहस्य ! नास्‍त्रेदमस की भविष्‍यवाणी में सलमान ख़ान का ज़िक्र

14, Oct 2016 By bapuji

वेटिकन सिटी. मशहूर भविष्यवक्ता नास्‍त्रेदमस की प्राइवेट डायरी के फटे हुए एक पन्ने की खोज के बाद पूरा विश्व आश्चर्यचकित रह गया। वेटिकन आर्काइव्स मे हर बार की तरह दीवाली की सफाई चल रही थी और दो नई काम वाली बाई लूशिया और बारबरा पुरानी किताबों वाले कमरे में झाड़ू-पोंछा कर रही थीं कि तभी उन्हें किसी पुरानी किताब के कुछ फटे पन्ने दिखाई दिए। उन्होंने उन पन्नों को बड़े वाले गूंगे पादरी साहेब को दे दिया। जब पादरी ने उन का हिन्दी अनुवाद किया तो अचानक ही उनकी आवाज़ वापस आ गयी और वे ज़ोर से चिल्लाये- “भाईजान!”

Salman 6
“उस नास्त्रेदमस को बिग बॉस में ले के आओ ना!”

फ़ेकिंग न्यूज़ नास्‍त्रेदमस की प्राइवेट डायरी के उस फटे हुए पन्ने का अनुवाद यहां प्रकाशित कर रहा है, जो कुछ यूं हैः

“एक ऐसा राजा आएगा जो सबका भाईजान और रखवाला होगा। वो वीर सुल्तान अपने रथ को अनजान रास्तो पर चलाएगा और ग़रीब मासूम लोगों को उनके खुदा से मिलाएगा। वो बड़ा ही नेक-रहम दिल होगा और भोले मासूम काले जानवरों को भी इस निर्दयी दुनिया के जंजाल से मुक्ति दिलाएगा। वो दिल का इतना बड़ा होगा कि अपने इन अहसानों को मानने से भी इनकार कर देगा। उस खुदाबंद-शहंशाह पर बस एक एहसान करना कि उस पर कोई एहसान मत करना वरना वो तुम्हारी पुँगी बजा देगा। उसकी जिंदगी मे कई खूबसूरत हसीन परियां आएँगी लेकिन वो किसी के साथ भी निकाह नही पढ़ेगा। उसका निकाह…..”

इस पन्ने की आगे की लाइनें इतनी धुंधली थीं कि कुछ समझ में नहीं आया कि क्या लिखा हुआ है। उधर, जैसे ही इस नयी खोज को ‘वेटिकन टाइम्स’ मे प्रकाशित किया गया,  तो दुनिया भर से करोडो़ं पाठकों की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गयी। एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस पन्ने की बातें सलमान ख़ान के जीवन की कुछ घटनाओं से काफ़ी मेल ख़ाती हैं और सचमुच में नास्‍त्रेदमस ने सल्लू भाई के बारे में ही भविष्यवाणी की है। वहीं, सलमान ख़ान के पिता सलीम ख़ान ने ट्वीट कर इस बात का खंडन किया है और कहा है कि “अगर इस पेज की कुछ घटनाएं सलमान के जीवन से मेल खाती हैं तो यह महज एक इत्तेफ़ाक़ ही है।”

लेकिन ये संयोग हो या सच, भाईजान के फैंस में अब भविष्यवाणी के दूसरे पन्ने को लेकर भी उत्सुकता जग गयी है, जिसमें शायद उनकी शादी के बारे में भविष्यवाणी की गयी है। उसके सही अनुवाद के लिए प्रोफेसर रॉबर्ट लैंगडन को बुलाया गया है, जो प्राचीन भाषाओं और प्रतीकों के एक्सपर्ट माने जाते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें