Friday, 24th March, 2017
चलते चलते

मास्टर-शेफ कंटेस्टंट ने घबराहट में रबड़ी में डाला इमली सॉस, बेस्ट फ्यूज़न डिश का जीता खिताब

08, Nov 2016 By Pagla Ghoda

मुम्बई: मास्टर शेफ के सबसे युवा होम कुक राहुल ने आनन फानन में एक बेहतरीन फ्यूज़न डेज़र्ट बना का तीनो मास्टरशेफ जजेस का दिल जीत लिया। उन्होंने बेस्ट फ्यूज़न डिश का खिताब ही नहीं जीता, बल्कि इम्युनिटी जीत कर खुद को एलिमिनेशन राउंड से सेफ भी कर लिया है। हालाँकि उन्होंने बाद में खुलासा किया के उन्होंने दरअसल घबराहट मैं रबड़ी में चाॅको सॉस की जगह इमली की चटनी मिला दी थी, जिसे जजेस नें बेस्ट फ्यूज़न डिश करार देकर उन्हें शाबाशी दे डाली।

डिश चख कर खुश होते मास्टरशेफ
डिश चख कर खुश होते मास्टरशेफ

राहुल जिन्हें उनके सरल व्यक्तित्व के कारण उनके साथी होम कुक प्रेम से “गोलू” भी कहते हैं, उन्होंने बताया, “मेरको न जो हमारे जज रंधावर जी हैं न उनसे न बहुत डर लगता है। वो न हर टेबल पे जाके होम कुक्स को डराते रहते हैं कि आप सेफ खेल रहे हो, या आप बहुत रिस्क ले रहे हो। उस दिन हमारे को एक डिजर्ट बनाने का चैलेंज पूरा करना था। और मैं सोच रहा था के सेफ प्ले करूँगा तो मैंने सोचा के चोको रबड़ी बनाऊंगा। अब मैंने रबड़ी तो बना ही ली थी, इतने में रंधावर जी मेरी टेबल पे आ धमके। बोले, “आज के चैलेंज में आप सेफ खेल रहे हैं, लेकिन क्या आपकी डिश मास्टर शेफ किचन के लायक भी होगी?” बस भाई साहब, मैं प्रेशर में तो था ही मेरे तो हाथ पाँव फूल गए।”

“मैंने रबड़ी को गैस से उतारा और उसमे चॉकलेट सॉस डाल दी, खूब सारी। लेकिन मैंने उसी वक़्त देखा मेरे हाथ में चॉकलेट सॉस की बोतल नहीं थी। वो तो इमली सॉस की बोतल थी। मेरी तो सांसें ही रुक गयीं क्योंकि इमली की वजह से दूध थोड़ा फट सा रहा था और टाइम तो बिलकुल ख़तम हो चुका था। जजेस की आवाज़ आयी के प्लेटिंग कीजिये तो मैंने प्लेटिंग कर दी फटाफट। बाद में जजेस के सामने मैंने सिर्फ ये बोला के आज मैंने एक अलग तरह की रबड़ी बनायीं है। मुझे न लगा के आज मुझे बहुत ज़्यादा न डांट पड़ने वाली है। रंधावर जी तो आज मुझे धक्के मार के शो से निकल देंगे। लेकिन तीनो जजिस ने मेरी जम के तारीफ की, मुझे बेस्ट फ्यूज़न डिजर्ट का प्राइज भी दे दिया गया।”

कई और मास्टर शेफ होम कुक्स ने भी दबे शब्दों में स्वीकार किया के पहले भी उनके द्वारा गलती से बनी कई डिशेस को काफी वाहवाही मिली है। होम कुक सुषमा जी के अनुसार एक बार उन्होंने दाल तड़का बनाई थी, जो कि जल्द बाज़ी की वजह से जल गयी थी, पर जजेस ने स्ट्रांग स्मोकी फ्लेवर के कारण उनकी डिश की काफी तारीफ की थी।



ऐसी अन्य ख़बरें