Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

500-1000 के नोटों के बदले में चिल्लर ब्लैक करते धरे गये केआरके, कई बोरे सिक्के बरामद

20, Nov 2016 By बगुला भगत

मुंबई. स्व-घोषित अभिनेता और फ़िल्म समीक्षक कमाल राशिद ख़ान उर्फ़ केआरके को आज पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया। केआरके पर चिल्लर ब्लैक करने का आरोप है। पुलिस का कहना है कि केआरके लोगों को 500 के पुराने नोट के बदले में 480 और 1000 के नोट के बदले में 960 रुपये के सिक्के ब्लैक कर रहे थे। यानि वो हर 500 रुपये पर 20 रुपये का कमीशन मार रहे थे। पुलिस को शक है कि ये वही करोड़ों रुपये के सिक्के हैं, जो केआरके ने अपने कबाड़ के काम से कमाये हैं।

KRK1
ज़मानत पर छूटने के बाद अपने वकील के साथ केआरके

इस पूरे ऑपरेशन की जानकारी देते हुए मुंबई के पुलिस कमिश्नर दत्तात्रेय पडसालगीकर ने बताया कि “नोटबंदी के बाद अचानक केआरके के घर में गाड़ियों का आना-जाना काफ़ी बढ़ गया तो हमें शक हुआ। सादा वर्दी में तैनात हमारे जवानों ने जब एक गाड़ी को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें 1, 2 और 5 रुपयों के सिक्कों से भरे बोरे मिले।”

“केआरके ने सिक्कों के बदले में बॉलीवुड के भी कई सेलेब्रिटीज का काला धन सफ़ेद किया है। हम जल्दी ही उनसे भी पूछताछ करने वाले हैं।” -पडसालगीकर ने आगे कहा।

हालांकि पुलिस कमिश्नर ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि वो गाड़ी किस की थी, लेकिन सूत्रों का कहना है कि वो कार बॉलीवुड के एक जाने-माने प्रोड्यूसर की थी, जिनकी लगभग सारी फ़िल्में ‘हाउसफ़ुल’ रहती हैं।

सूत्रों ने यह भी बताया कि गिरफ़्तारी से बचने के लिये जब केआरके भागने लगे तो उनके सर से विग भी गिर गया, जिसे सिक्कों के बोरों के साथ पुलिस के मालखाने में जमा करा दिया गया है।

उधर, केआरके ने चिल्लर ब्लैक करने के सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उनका कहना है कि “यह सब अजय देवगन की साज़िश है। वो अपनी ‘शिवाय’ पिटने की खुन्नस मुझसे निकाल रहा है।” जब हमने इस बारे में अजय देवगन का पक्ष जानना चाहा तो वो कुछ बोल नहीं पाये क्योंकि उन्होंने उसी समय विमल गुटखा का पाउच मुंह में डाला था। उन्होंने हमारे संवाददाता को हाथ से इशारा करके शाम को आने को कह दिया।

बेशक, केआरके फिलहाल पुलिस की गिरफ़्त में हैं, लेकिन उनके नौकर अब भी यही कह रहे हैं कि “साब दूध लेने हॉलैंड गये हैं।”



ऐसी अन्य ख़बरें